अटल चिकित्‍सा विवि को साकार करने में कोई बाधा नहीं आने दी जायेगी

-चक गंजरिया में आवंटित भूमि पर प्रस्‍तावित है विश्‍व विद्यालय निर्माण का कार्य

-लोहिया संस्‍थान के नौवें तल पर अस्‍थायी कार्यालय का उद्घाटन किया चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री ने

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ के एकेडमिक ब्लॉक के 9वें तल पर स्थापित उत्‍तर प्रदेश के नवगठित अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय, उ0प्र0, लखनऊ के अस्थायी कार्यालय का उद्घाटन चिकित्सा शिक्षा, वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना  द्वारा आज 10 दिसम्बर को किया गया। विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य चकगंजरिया, सुल्तानपुर रोड पर आवंटित भूमि पर किया जाना प्रस्तावित है।

उद्घाटन के अवसर पर मंत्री द्वारा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 ए0 के0 सिंह को यह आश्वासन भी दिया गया कि विश्वविद्यालय को साकार करने में किसी प्रकार कठिनाई नहीं आने दी जायेगी, विश्वविद्यालय को गति प्रदान करने हेतु सरकार द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जायेगा। अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने इस मौके पर बहुत बधाई दी, कुलपति द्वारा मंत्री का धन्यवाद किया गया एवं विश्वविद्यालय की प्रगति से भी अवगत कराया गया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के लोगो एवं सूक्ति के निर्धारण के लिए प्राप्त प्रविष्टियों के आधार पर चयनित विजेताओं को प्रमाण पत्र एवं निर्धारित पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया। समारोह में कुलसचिव अनिल कुमार सिंह एवं वित्त अधिकारी विजय कुमार श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।