नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन के चिकित्‍सकों की साइकिल यात्रा अयोध्‍या से लखनऊ पहुंची

पहले लोहिया संस्‍थान फि‍र 1090 चौराहे पर हुआ जोरदार स्‍वागत  

लखनऊ अयोध्या से चलकर साईकिल द्वारा नेशनल मेडिकोज आर्गनाईजेशन के चिकित्सकों का दल शुक्रवार को राजधानी लखनऊ पहुंचा। लखनऊ शहर में प्रवेश करने पर यह दल सबसे पहले गोमती नगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया इंस्‍टीट्यूट पहुंचा। इसके बाद  1090 चौराहे पर लखनऊ के चिकित्सकों व स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण व पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। इसके बाद यह दल अपने गन्‍तव्‍य अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफि‍क कन्‍वेन्‍शन सेंटर के लिए रवाना हो गया, तथा कुछ देर पश्‍चात कन्‍वेन्‍शन सेंटर पहुंच गया।

दल में शामिल लोगों का उत्‍साह देखते ही बन रहा था। केसरिया रंग की टी शर्ट पहने दल के लोग वंदेमातरम के नारों से वातावरण में जोश पैदा कर रहे थे। एनएमओ के सम्‍मेलन के आयोजन अध्‍यक्ष डॉ संदीप तिवारी ने बताया कि साइकिल यात्रा में जम्‍मू, हरियाणा, राजस्‍थान, गुजरात, बिहार, उत्‍तर प्रदेश सहित अनेक राज्‍यों से आये लोग शामिल हुए। लोहिया इंस्‍टीट्यूट पहुंचने पर संस्‍थान के निदेशक डॉ दीपक मालवीय व अन्‍य लोगों ने दल का स्‍वागत किया, यहां दल पर पुष्‍प बरसाये गये तथा फलाहार कराया गया। इसके बाद गोमती नगर में ही 1090 चौराहे पर केजीएमयू के डा.सुमित रूंगटा,  डा. अनुरूद्ध वर्मा, डा. मनीष शुक्ला, संतोष कुमार, रवि जायसवाल, मयंक, शिव बरन शुक्ला, कुमार आशीष, सिद्धार्थ सिंह, विनय, उत्सव, सुधांशु, आकाश और रमाकांत सिंह ने एनएमओ के चिकित्सकों के दल का स्वागत किया।

डा. संदीप तिवारी ने बताया कि एनएमओ का दल गुरुवार को अयोध्या से रवाना हुआ था। रात्रि विश्राम सुमेरगंज में था।  एनएमओ से जुड़े हुए देश के 100 से अधिक चिकित्सा संस्थानों के 300 चिकित्सक अयोध्या से लखनऊ के लिए साइकिल से यात्रा पूरी की।

एनएमओ के प्रान्तीय सचिव डा. भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाईजेशन (एनएमओ) का राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में होगा। अधिवेशन का उद्घाटन 8 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस मौके पर एनएमओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. विजयेन्द्र और एनएमसी के चेयरमैन प्रो. वीके विमल भी मौजूद रहेंगे।

 

डॉ. भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि अधिवेशन में देश के 100 से अधिक मेडिकल कालेजों के करीब 1500 चिकित्सक शामिल होंगे। एनएमओ का यह छठा राष्ट्रीय अधिवेशन है।