Friday , July 30 2021

कोरोना के समूल नाश के लिए नौ दिवसीय गायत्री मंत्र जप अनुष्‍ठान सम्‍पन्‍न

-अखिल विश्‍व गायत्री परिवार के आह्वान पर भारत सहित विदेशों में भी हुआ जप अनुष्‍ठान

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना से पूरे विश्व को मुक्ति मिले तथा इससे संक्रमित होकर जान गंवाने वाले लाखों लोगों की आत्मा को शांति मिले इसके लिए अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा आयोजित किया गया नौ दिवसीय गायत्री मंत्र का जप अनुष्ठान 20 जून को पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गया।

गायत्री परिवार के मीडिया प्रभारी उमानंद शर्मा ने बताया कि‍ अखिल विश्व गायत्री परिवार गायत्री तीर्थ शांतिकुंज के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या, डॉ चिन्मय पंड्या, शैलबाला पंड्या, शेफाली पंड्या के आह्वान पर संपूर्ण विश्व गायत्री जयंती के पावन अवसर पर नौ दिवसीय गायत्री मंत्र का जप अनुष्ठान 11 जून से प्रारंभ हुआ था। उन्होंने बताया कि यह अनुष्ठान वैश्विक महामारी कोरोना का समूल नाश, भारत भूमि सहित संपूर्ण विश्व को कोरोना से मुक्ति मिले, पूरे विश्व में हुए लाखों मृत व्यक्तियों की आत्‍मोन्‍नति की प्रार्थना, कोरोना से पीड़ित करोड़ों व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना, डॉक्टर, नर्स, पुलिस कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं प्रशासनिक अधिकारी जो सीधे कोविड से जुड़े हुए हैं, इन सब के जीवन की सुरक्षा एवं उनके परिवार के कल्याण की प्रार्थना पूर्णाहुति में की गई।

श्री शर्मा ने बताया कि भारत सहित विदेशों में गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओं ने अपने निवास, गायत्री शक्तिपीठ, प्रज्ञा मंडल, महिला मंडल, युवा मंडल, स्वाध्याय मंडल सदस्यों द्वारा कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए यज्ञ में गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र, नवग्रह मंत्र, सूर्य गायत्री मंत्र, यम गायत्री मंत्र, रुद्र गायत्री मंत्र के माध्यम से आहुतियां प्रदान कर संपूर्ण विश्व में सुख, शांति व समृद्धि की कामना की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com