Friday , October 20 2023

महर्षि चरक शपथ लेकर नये विद्यार्थियों ने पहना सफेद कोट

-केजीएमयू में एम0बी0बी0एस0 एवं बी0डी0एस0 शिक्षण सत्र प्रारम्‍भ


सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में एम0बी0बी0एस0 एवं बी0डी0एस0 2021 में चयनित छात्र-छात्राओं का स्वागत एवं उनके शिक्षण सत्र का शुभारम्भ किया गया।

इस अवसर पर कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ0 बिपिन पुरी ने छात्र-छात्राओं को उज्‍ज्‍वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए आगे आने वाले समय में पढाई के साथ-साथ विश्वविद्यालय के सभी कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लेने को कहा साथ ही उन्होंने छात्र-छात्राओं को केजीएमयू के गौरवशाली इतिहास से अवगत भी कराया।

कुलपति द्वारा छात्र-छात्राओं को सदैव अनुशासित रहने एवं विश्वविद्यालय की गरिमा को बनाये रखने को कहा गया । कुलपति द्वारा यह भी सुनिश्चित कराया गया कि हम आपको सर्वोत्तम संभव शिक्षण संसाधनों व्यावहारिक अनुभव और प्रशिक्षण विधियों से लैस करने में हर संभव प्रयास करेंगे ताकि आप इस चुनौतीपूर्ण संसार में अपने जीवन और कैरियर को आकार दे सकें।

इस अवसर पर के जी एम यू के चीफ प्रॉक्टर प्रो0 क्षितिज श्रीवास्तव द्वारा सभी छात्र-छात्राओं का गर्मजोशी से स्वागत किया एवं अनुसाशन सम्बंधित डू एंड डोंट्स भी बताये। इस अवसर पर डीन एकेडेमिक प्रो0 उमा सिंह द्वारा छात्र-छात्राओं को ‘महर्षि चरक शपथ’ दिला कर व्हाइट कोट वियरिंग सेरेमनी पूर्ण करायी गयी ।

कार्यक्रम में प्रति कुलपति प्रो0 विनीत शर्मा, अधिष्ठाता दंत संकाय प्रो0 आर के सिंह, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो0 आर एन श्रीवास्तव, हॉस्‍टल इंचार्ज प्रो0आर ए एस कुशवाहा एवं अन्य संकायों के डीन व विभागाध्यक्ष के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के परिजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.