Sunday , February 11 2024

108 एम्‍बुलेंस सेवा व 1962 मोबाइल मेडिकल यूनिट के 7 कर्मचारियों को नेशनल सेवियर अवॉर्ड

-हैदराबाद में आयोजित समारोह में ईएमआरआई ग्रीन हेल्‍थ सर्विसेज ने किया सम्मानित

सेहत टाइम्स

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के 108 एम्‍बुलेंस सेवा के ईएमटी पायलट व 1962 सेवा के कर्मचारियों को हैदराबाद में आयोजित सम्‍मान समारोह में नेशनल सेवियर अवॉर्ड National Saviour Awards से सम्‍मानित किया गया है। इनमें चार कर्मचारी 108 सेवा के हैं और तीन कर्मचारी 1962 सेवा के हैं, जिन्‍हें राष्‍ट्रीय स्‍तर पर आयोजित सम्‍मान समारोह में सम्‍मानित किया गया है।

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश में 108 एम्‍बुलेंस सेवा, 102 एम्‍बुलेंस सेवा और 1962 मोबाइल मेडिकल यूनिट के संचालन की जिम्‍मेदारी प्रदेश सरकार ने ईएमआरआई ग्रीन हेल्‍थ सर्विसेज को दी है। संस्‍था की ओर से प्रदेश भर में लोगों को इमरजेंसी एम्‍बुलेंस सेवाएं उपलब्‍ध कराई जा रही है। इसके अलावा इएमआरआई ग्रीन हेल्‍थ सर्विसेज के द्वारा अन्‍य 15 राज्‍यों में भी एम्‍बुलेंस सेवाओं का संचालन किया जा रहा है।

संस्‍था की ओर से हैदराबाद में आयाजित राष्‍ट्रीय स्‍तर के सम्‍मान समारोह में लोगों को सेवाएं देने के दौरान अपना विशिष्‍ट योगदान देने वाले इन कर्मचारियों को सम्‍मानित किया गया है। हैदराबाद में आयोजित समारोह में चेयरमैन जीवीके रेड्डी, निदेशक कृष्‍णम राजू ने कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्‍मानित किया।

संस्‍था के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट टीवीएसके रेड्डी ने बताया कि उत्‍तर प्रदेश 108 एम्‍बुलेंस सेवा के अरुण कुमार यादव, मनीष कुमार, रवि प्रजापति और संंतोष भारतीय को सम्‍मानित किया गया है। इन सभी ने इमरजेंसी के दौरान लोगों को अपनी विशिष्‍ट सेवाएं देकर उनकी जान बचाने अहम योगदान किया है।
इसके अलावा 1962 सेवा के दिलीप कुमार, कपिल कुमार, और प्रशांत कुमार को भी पशुओं की जान बचाने के लिए दी जा रही विशिष्‍ट सेवाओं के लिए सम्‍मानित किया गया है।

इस मौके पर प्रेसीडेंट सुबोध सत्‍यवादी, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट टीवीएसके रेड्डी, हेमन्‍त कुमार, सहित अन्‍य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.