केजीएमयू में एमबीबीएस, बीडीएस, बीएससी नर्सिंग व पैरामेडिकल कक्षायें और परीक्षायें 2 अप्रैल तक स्‍थगित

-रेजीडेंट डॉक्‍टर में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद लिया गया फैसला

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में एक रेजिडेंट डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद केजीएमयू प्रशासन ने एमबीबीएस, बीडीएस, बीएससी नर्सिंग तथा पैरामेडिकल की सभी कक्षाएं और परीक्षाएं 2 अप्रैल तक स्थगित कर दी हैं।

रजिस्ट्रार की ओर से जारी आदेश में यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि कोरोना वायरस के चलते इस तरह के एहतियाती कदम उठाए गए हैं। आपको बता दें कि यहां भर्ती और संदिग्‍ध और संक्रमित कोरोना वायरस के मरीजों की देखभाल के लिए लगी टीम में शामिल एक जूनियर रेंजीडेंट में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद टीम में शामिल 14 अन्‍य सदस्‍यों की भी जांच की गयी है, लेकिन उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

हॉस्‍टल्‍स में भी बरतनी होगी विशेष सतर्कता

अब देखना यह भी होगा कि इन विद्यार्थियों के हॉस्‍टल में ही रहने की स्थिति में वहां की समुचित सफाई, संक्रमण से बचने के इंतजाम के लिए केजीएमयू प्रशासन क्‍या कदम उठाता है। यह इसलिए भी जरूरी है कि ये छात्रावास केजीएमयू परिसर में ही स्थित हैं, और यहां सब तरफ से मरीजों व अन्‍य लोगों का आना हो रहा है, एक रेजीडेंट डॉक्‍टर में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद माना जा रहा है कि केजीएमयू प्रशासन द्वारा यह एहतियाती कदम उठाया जाना चाहिये।