स्‍वास्‍थ्‍य को दुरुस्‍त रखने के ताले खुलते हैं योग की चाभी से

हेल्‍थ सिटी हॉस्पिटल और ऐल्डिको ऐलीगेन्‍स रेजीडेंशियल टावर में मनाया गया योग दिवस

हेल्‍थ सिटी हॉस्पिटल में आयोजित योगाभ्‍यास कार्यक्रम

 

लखनऊ। योग वह चाभी है जिससे स्‍वास्‍थ्‍य को दुरुस्‍त रखने के ताले खुलते हैं। अगर नियमित रूप से योग किया जाये तो तन और मन दोनों प्रसन्‍नचित रहते हैं, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के पिछले कार्यकाल में यूएन द्वारा विश्‍व योगा दिवस प्रत्‍येक वर्ष 21 जून को मनाने की घोषणा की गयी तथा पहला इंटरनेशनल योगा दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया। आज पांचवा इंटरनेशनल योगा दिवस मनाते हुए हम गर्व महसूस कर रहे हैं कि अपने देश की इस विधा को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर महत्‍व मिला।

 

यह विचार वरिष्‍ठ प्‍लास्टिक सर्जन तथा हेल्‍थ सिंटी हॉस्पिटल के निदेशक डॉ वैभव खन्‍ना ने यहां गोमती नगर स्थित हेल्‍थ सिटी हॉस्पिटल और ऐल्डिको ऐलीगेन्‍स रेजीडेंशियल टावर में विश्‍व योग दिवस के मौके पर आयोजित योगाभ्‍यास कार्यक्रम के मौके पर कही। उन्‍होंने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आजकल की एक से बढ़ कर एक संसाधनों से युक्‍त आरामतलब जीवन शैली ने अनेक प्रकार के रोगों को जन्‍म दिया है, इसके लिए आवश्‍यक है कि हम अपने शरीर को भौतिक रूप से भी क्रियाशील रखें और इसके लिए योगाभ्‍यास से बढ़कर कुछ नहीं है।

ऐल्डिको ऐलीगेन्‍स रेजीडेंशियल टावर में भी हुआ योगाभ्‍यास

हेल्‍थ सिटी हॉस्पिटल में इस मौके पर डॉ वैभव खन्‍ना के साथ ही भाजपा अवध क्षेत्र व्‍यापार मंडल के अध्‍यक्ष प्रदीप मिश्रा, डॉ केबी जैन, डॉ सुनील बिसेन सहित अनेक लोग उपस्थित रहे। इसी प्रकार ऐल्डिको ऐलीगेन्‍स रेजीडेंशियल टावर में हुए योगाभ्‍यास कार्यक्रम में डॉ वैभव खन्‍ना के साथ ही ऐल्डिको ऐलीगेन्‍स रेजीडेंशियल टावर की रेजीडेन्‍ट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्‍यक्ष एसके सिंह, उपाध्‍यक्ष अरुण कुमार, सचिव राजीव रतन सहित अनेक निवासी मौजूद रहे।