हद हो गयी : 12 बच्‍चों को पोलियो ड्रॉप की जगह पिला दिया सैनिटाइजर

-महाराष्‍ट्र के यवतमाल जिले की तहसील के उपकेंद्र का मामला

लखनऊ। महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां स्थित एक स्‍वास्‍थ्‍य उपकेंद्र पर हेल्‍थ कर्मियों ने 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह सैनिटाइजर पिला दिया। बच्चों को अस्‍पताल में भर्ती कर 48 घंटे की गहन निगरानी में रखा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यवतमाल जिला परिषद के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर कृष्णा पंचाल ने बताया‍ कि जिले की घटंजी तहसील के भम्‍बोरा पीएचसी के काप्‍सी स्‍वास्‍थ्‍य उपकेंद्र पर स्वास्थ्य कर्मियों ने रविवार को आयोजित पल्स पोलियो अभियान के दौरान 1 से 5 वर्ष की उम्र के 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह सैनिटाइजर पिला दिया। बच्चों को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

उन्‍होंने कहा है कि उपकेंद्र पर तैनात तीन कर्मचारियों, कम्‍युनिटी हेल्‍थ ऑफीसर, आशा वर्कर और आंगनवाड़ी सेविका ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि करीब अपरान्‍ह दो बजे यह घटना हुई।

यवतमाल के डिस्ट्रिक्ट हेल्थ ऑफिसर हरि पवार का कहना है कि बच्चों को 48 घंटे की गहन निगरानी में भर्ती किया गया है, उन पर लगातार नजर रखी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि इस लापरवाही को लेकर जिम्मेदारों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी।