केजीएमयू के दो चिकित्‍सक व सात अन्‍य नर्स व कर्मचारी कोरोना की चपेट में

-अलग-अलग विभागों में ड्यूटी करने वालेे 9 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का संक्रमित होना चिंताजनक

लखनऊ। कोरोना का संक्रमण दिन पर दिन, भयावह होता जा रहा है। हालात ये हैं कि कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले चिकित्सक, स्टाफ नर्स एवं अन्य पैरामेडिकल्स भी इससे नहीं बच पा रहे हैं। रविवार को प्राप्त रिपोर्ट में केजीएमयू के दो चिकित्सक समेत 9 स्वास्‍थ्‍य कर्मी संक्रमित हुये हैं, जिनकी वजह से वार्ड व यूनिट बंद हो चुकी हैं साथ ही उनके संपर्कियों की सूची तैयार कर सैंपलिंग कराई जा रही है।  

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्ता डॉ.सुधीर सिंह के अनुसार कोरोना सीसीयू मेडिसिन विभाग की चिकित्सक, जिनकी ड्यूटी वर्तमान आईसीयू कोरोना वार्ड में लगी है, संक्रमित हो चुकी हैं। इसके अलावा पीजी छात्र के रूप में ज्वॉइन करने वाला डॉक्टर भी संक्रमित हो चुका है। इसके अलावा सीसीयू मेडिसिन की ही स्टाफ नर्स, एनेस्थिसिया विभाग की स्टाफ नर्स, होल्डिंग एरिया की नर्स, आरआईसीयू का एक कर्मचारी, बालरोग विभाग का कर्मचारी व ट्रॉमा सेंटर कम्प्यूटर ऑपरेटर भी संक्रमित हो चुका है। इस प्रकार रविवार की रिपोर्ट में कुल 9 लोग केजीएमयू के संक्रमित हुये हैं। सभी के सम्‍पर्क में आने वालों को क्वारेंटाइन कर सैंपलिंग कराई गई है।

आपको बता दें कि जो नौ लोग संक्रमित हुए हैं उनमें ज्‍यादातर की अलग-अलग विभागों में ड्यूटी लगी थी, इसका अर्थ है कि एक ही स्‍थान से सभी को संक्रमण नहीं मिला है, यही बात ज्‍यादा चिंता पैदा कर रही है।