Sunday , May 8 2022

यूके में तैयार पाठ्यक्रम के प्रशिक्षण के लिए केजीएमयू के पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक विभाग ने साइन किया एमओयू

हैदराबाद की संस्था इमरजेंसी क्राइसेस मेनेजमेंट सॉल्युशन के साथ करार

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय एवं हैदराबाद की संस्था इमरजेंसी क्राइसेस मेनेजमेंट सॉल्युशन (ईसीएमएस) के बीच एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेडिंग (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया गया। दोनों संस्थानों के मध्य हुए इस समझौते के तहत चिकित्सकों को बच्चों से संबंधित ट्रॉमा एवं इमरजेंसी का ऑनलाइन प्रशिक्षण देने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस सुविधा के सुचारु रूप से संचालित किए जाने के लिए इसके पाठ्यक्रम को यूनाइटेड किंगडम के चार रॉयल कॉलेज, रॉयल कॉलेज ऑफ पेडियाट्रिक एंड चाइल्ड, रॉयल कॉलेज ऑफ सर्जन्स, रॉयल कॉलेज ऑफ रेडियोलॉजिस्ट, रॉयल कॉलेज ऑफ जनरल फिजिशियन एवं केजीएमयू के पेडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक विभाग से तैयार करवाया गया है।

इस अवसर पर केजीएमयू पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक के विभागाध्यक्ष डॉ अजय सिंह ने जानकारी दी कि समझौते के तहत एक वर्षीय इस पाठ्यक्रम के अंर्तगत केजीएमयू के पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक विभाग दो महीने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजन करेगा तथा दोनों संस्थान केजीएमयू और ईसीएमएस संयुक्त रूप से दो महीने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को को-ऑर्डिनेट करने का कार्य करेगा।

इस अवसर पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट, पीडियाट्रिक आर्थोपेडिक के विभागाध्यक्ष डॉ अजय सिंह एवं इमरजेंसी क्राइसेस मेनेजमेंट सॉल्युशन के निदेशक डॉ नितिन चावला ने इस एमओयू पर हस्ताक्षर कर अपनी सहमति जतायी।