पैरामेडिकल के स्नातक कोर्स शुरू करेगा केजीएमयू

ट्रॉमा सेंटर में निरीक्षण करते कुलपति प्रो. भट्ट।

लखनऊ। मरीजों के साथ ही किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्याल में पैरामेडिकल कोर्स कर रहे छात्रों के लिए भी खुशखबरी है क्योंकि पैरामेडिकल के स्नातक कोर्स की शुरुआत करने की घोषणा आज कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट ने पैरामेडिकल छात्रों के सामने ही की।
प्रो. भट्ट शनिवार को कलाम सेंटर पहुंच कर छात्रों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केजीएमयू के इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज में पैरामेडिकल स्नातक पाठ्यक्र म भी शुरू होंगे। पैरामेडिकल स्टाफ की योग्यता से चिकित्सका व्यवस्था  गुणवत्तायुक्त हो जाती है, जिसका मरीजों के साथ ही अस्पताल को भी सीधा फायदा होता है।

आज का युवा हमारा भविष्य

छात्रों को संबोधित करते हुये प्रो.भट्ट ने कहा कि आज का युवा ही हमारा कल का भविष्य है, ऊर्जा सही दिशा में प्रवाहित होगी तो जन सामान्य को लाभ मिलेगा। उन्होंने नसीहत देते हुये कहा कि आप लोग मर्यादित आचरण करें एवं संस्थान की प्रतिष्ठा को गिराने वाला व्यवहार न करें। संकाय डीन प्रो.विनोद जैन के मांग पर उन्होंने कहा कि केजीएमयू के पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट में विशेषज्ञ पैरामेडिकल स्टाफ तैयार हो, इसके  लिए स्नातक पाठ्यक्रम को शुरू किया जायेगा। इसके अलावा उन्होंने ट्रॉमा सेंटर में आईसीयू, टीवीयू आदि भी निरीक्षण किया, और मरीजों के परिवारीजनेां से मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया।

दवा कम्पनियों को भुगतान के बाद दवा आपूर्ति आरम्भ

कुलपति के अनुसार दवा कम्पनियों को भुगतान न हो पाने के चलते आपूर्ति में हुई बाधा के बाद कम्पनियों का भुगतान करा दिया गया है और अब अस्पताल में दवा और सर्जिकल आइटम की आपूर्ति सुचारु रूप से आरम्भ हो गयी है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों को होने वाली दिक्तों को एक-एक करके शीघ्र ही खत्म कर दिया जायेगा।