केजीएमयू में नर्सिंग विद्यार्थियों के लिए बनेगा प्‍लेसमेंट सेल

-वर्चुअल ओरिएंटेशन प्रोग्राम में कुलपति ने की घोषणा

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय स्थित कॉलेज ऑफ नर्सिंग के विद्यार्थियों के लिए कुलपति ने आज एक अच्छी खबर की घोषणा की। लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन पुरी ने बीएससी नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग के विद्यार्थियों के लिए आयोजित वर्चुअल ओरियंटेशन प्रोग्राम में घोषणा की कि केजीएमयू के नर्सिंग छात्रों की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उनकी नौकरी की समस्‍या को हल करने को लेकर प्लेसमेंट सेल बनाया जाएगा।

इस ओरियंटेशन प्रोग्राम में 170 प्रतिभागियों ने भाग लिया, कुलपति ने अपने संबोधन में नर्सिंग के क्षेत्र में संभावनाएं, कैरियर के अवसरों केजीएमयू में उनको दी जा रही सुविधाओं, मौजूदा हालातों और ऑनलाइन कक्षाओं के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि‍ प्लेसमेंट सेल बनने से विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम पूरा होने के उपरांत उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिंसिपल रश्मि पी जॉन ने अपने स्वागत भाषण से की। उन्होंने नर्सिंग पेशे और इसकी नैतिकता की जानकारी विद्यार्थियों को देते हुए अपने भाषण में उच्च गुणवत्ता वाले शैक्षिक कार्यक्रमों के आयोजन पर जोर दिया तथा विद्यार्थियों को आश्वासन दिया कि कॉलेज ऑफ नर्सिंग छात्र केंद्रित संस्कृति का अनुसरण करता है।

कार्यक्रम में डीन नर्सिंग प्रो अपजित कौर ने संस्थान का संक्षिप्त विवरण देते हुए नर्सिंग कॉलेज के इतिहास और उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने नर्सिंग पेशे की संस्थापक फ्लोरेंस नाइटिंगेल का उदाहरण देते हुए विद्यार्थियों को सलाह दी कि वे करुणा और प्रतिबद्धता को बढ़ावा दें, क्‍योंकि यही अंततः उनके सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा।