Thursday , June 30 2022

कोविड वैक्‍सीनेशन जागरूकता के लिए स्‍कूल पहुंचा केजीएमयू रेडियो

-12 से 18 वर्ष के 90 छात्रों को लगाया गया कोविड टीका

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के सामुदायिक रेडियो स्टेशन रेडियो केजीएमयू गूंज ने आज शनिवार 7 मई को एडवांस लर्निंग स्कूल में जाकर 12 से 18 साल तक के बच्चों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया और वहां पर मौजूद लगभग 90 छात्रों का टीकाकरण करवाया।

जारी विज्ञप्ति के अनुसार केजीएमयू के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉक्टर बिपिन पुरी के नेतृत्व में और रेडियो केजीएमयू गूंज 89.6 मेगाहर्ट्ज के अधिशासी अधिकारी प्रो विनोद जैन के सहयोग से एडवांस लर्निंग स्कूल में एक वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया जिसमें 12 से 18 साल तक के छात्रों को वैक्सीन लगाई गई। रेडियो केजीएमयू गूंज के प्रोग्रामिंग हेड विनय सक्सेना ने स्कूल में उपस्थित प्रधानाचार्य और अध्यापकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि‍ बच्चे ही देश का भविष्य है और बच्चों को वैक्सीन लगना बेहद जरूरी है। आरजे शिवाय ने बच्चों के साथ मिलकर उन्हें कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने के लिए प्रेरित किया और कोविड से संबंधित तमाम तरह के मिथकों को तोड़कर बच्चों से ही जागरूकता संदेश फैलाने की कोशिश की। रेडियो जॉकी प्रतिमा ने तमाम छात्रों के साथ उनकी वैक्सीन को लेकर प्रतिक्रिया पर उन को समझाते हुए वैक्सीन के लिए प्रेरित किया बच्चों ने अपनी प्रतिभा को भी रेडियो केजीएमयू गूंज के सामने प्रदर्शित किया जिस पर गूंज परिवार ने तमाम छात्रों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें उपहार वितरित किए ।

स्कूल की प्रधानाचार्या परवीन बानो ने कहा कि 12 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण करवाना स्कूल के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है जिसमें आज तमाम बच्चे जो टीका नहीं लगवा पा रहे थे रेडियो गूंज के माध्यम से आज वह सभी टीकाकरण के लाभ को ले पाए । रेडियो केजीएमयू गूंज को धन्यवाद देते हुए परवीन बानो ने रेडियो केजीएमयू को को ऐसे ही और भी कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आग्रह किया ताकि समुदाय में कोई भी बच्चा या व्यक्ति बिना वैक्सीन के न रह जाए। इस मौके पर एडवांस लर्निंग स्कूल के वाइस प्रिंसिपल मेहजबीन उमर, सैफुद्दीन खान, तबस्सुम उमर, काशिफ खान, अल्पना तिवारी और रेडियो केजीएमयू गूंज से राजेश कुमार गुप्ता, दीपक दीक्षित, सुरभि तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.