Thursday , June 30 2022

केजीएमयू : 20-20 मैच में प्रोक्‍टोरियल एकादश ने दी अधिष्‍ठाता एकादश को मात

-25 रन बनाकर नाबाद रहने वाले कप्‍तान डॉ पवित्र रस्‍तोगी बने मैन ऑफ द मैच

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के प्रोक्टोरियल एकादश और अधिष्ठाता, छात्र कल्याण एकादश के बीच 20-20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन प्रति कुलपति प्रोफेसर जी.पी.सिंह के नेतृत्व में एस. पी. ग्राउंड में किया गया। डॉ. तन्मय तिवारी और डॉ. अंकुर बजाज ने अधिष्ठाता, छात्र कल्याण एकादश के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी की, लेकिन प्रोक्‍टोरियल एकादश ने आसानी से जीत हासिल कर ली।

मैच में प्रोक्टोरियल एकादश की कप्तानी डॉ. पवित्र रस्तोगी तथा अधिष्ठाता, छात्र कल्याण एकादश टीम की कप्तानी ऑर्थोपेडिक्स विभाग के डॉ. संतोष कुमार ने की।  डॉ. पवित्र रस्तोगी ने अपनी टीम के लिए टॉस जीतते हुए पहले बोलिंग करने का निर्णय लिया। उनका यह फैसला टीम के लिए सही साबित हुआ और अधिष्ठाता, छात्र एकादश की टीम सिर्फ 70 रन पर ऑल आउट हो गयी।

इसके बाद 71 रनों का पीछा करने उतरी प्रोक्टोरियल एकादश की टीम ने आठ ओवर में ही बड़ी आसानी से यह मैच आठ विकेट से जीत लिया। इस मैच में मैन ऑफ द मैच डॉ पवित्र रस्तोगी को चुना गया। उन्होंने नाबाद 25 रन की महत्वपूर्ण पारी अपनी टीम के लिए खेली, इसी टीम से खेलते हुए डॉ. अंजनी कुमार पाठक ने लगातार चार चौके जड़ें। इसके साथ ही डॉ. आनंद कुमार श्रीवास्तव एवं डॉ. प्रेम ने 3-3 विकेट लिए।

इस अवसर पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो०एम.एल.बी.भट्ट ने विजेता टीम और मैच में प्रतिभाग करने वाले चिकित्सकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रॉक्टर प्रोफेसर आर.ए. एस. कुशवाहा, विभागाध्यक्ष प्रो संदीप तिवारी, प्रो नरसिंह वर्मा, अधिष्ठाता, रिसर्च सेल प्रो आर.के.गर्ग, चिकित्सा अधीक्षक प्रो बी.के.ओझा, डॉ. कौशल किशोर अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में चिकित्सक एवं संकाय सदस्य उपस्थित रहे।