Friday , October 13 2023

पदोन्‍नति, एसीपी को लेकर केजीएमयू के कर्मचारी सौंपेंगे ज्ञापन

-कर्मचारी परिषद ने कुलपति को पत्र लिखकर जताया रोष, समयबद्ध कार्यवाही की मांग

विकास सिंह

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की कर्मचारी परिषद ने कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची तथा 10 वर्षों से रुकी हुई पदोन्नति, एसीपी को लेकर अब तक ठोस कार्यवाही नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए आंदोलन की घोषणा की है, इसके तहत कल 13 अक्टूबर को काला फीता बांधकर चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रशासन को इस बाबत ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इस विषय में कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष विकास सिंह ने कुलपति को पत्र भेजते हुए लिखा है कि अथक प्रयासों के बाद 22 वर्गों का मानकीकरण का कार्य हो चुका है, लेकिन वरिष्ठता सूची और पदोन्नति व एसीपी को लेकर अनेक बार विरोध किया गया परंतु अब तक इस विषय में कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो सकी है।

पत्र में लिखा है कि ऐसी स्थिति में कर्मचारी सेवानिवृत्‍त भी हो रहे हैं साथ ही आर्थिक नुकसान का सामना कर रहे हैं। इससे कर्मचारियों की शारीरिक, मानसिक क्षमता पर भी बुरा असर पड़ रहा है एवं वे पूर्ण मनोयोग से अपना कार्य भी नहीं कर पा रहे हैं।

पत्र में कहा गया है कि ऐसी स्थिति में कर्मचारियों में बहुत रोष है एवं सभी कर्मचारी विरोध प्रदर्शन और आंदोलन करने के लिए बाध्य है, पत्र में कहा गया है कि 13 अक्टूबर को 1 दिन के लिए सभी कर्मचारी काला फीता बांधकर चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे और यदि इसके बाद भी प्रशासन द्वारा कर्मचारियों की मांग पर निश्चित समय तक ठोस कार्यवाही नहीं की गई तो आंदोलन के अगले चरण की तिथि घोषित कर सभी कर्मचारी प्रशासनिक घेराव होगा व वृहद आंदोलन करने पर बाध्य होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.