केजीएमयू को दान में ‘कोविड-19 कवच’ मिलने का सिलसिला जारी

-आईटीआई लिमिटेड ने कुलपति को प्रदान किये फेस शील्‍ड

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज  चिकित्सा विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण के प्रसार एवं रोकथाम के लिए सुरक्षा उपकरणों को दान दिये जाने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को आई0टी0आई0 लिमिटेड, लखनऊ द्वारा 100 फेस शील्ड दान दिए गए।

आपको बता दें कि केजीएमयू को पीपीई किट, मास्‍क, सैनिटाइजर जैसी संक्रमण को बचाने वाली चीजें अनेक स्‍थानों से मिलती रही हैं। इस तरह की एक्टिविटी संस्‍थान को आर्थिक के साथ ही मानसिक रूप से मजबूती प्रदान करती हैं। आई0टी0आई0 लिमिटेड, जो कि दूरसंचार विभाग, सूचना एवं प्रसार मंत्रालय, भारत सरकार के अधीनस्थ एक उपक्रम है। इस उपक्रम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आर0 एम0 अग्रवाल द्वारा चिकित्सा विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए किये जा रहे प्रयासों को देखते हुए यह दान आई0टी0आई0 लखनऊ के एडिशनल जनरल मैनेजर अनुपम पाण्डेय के माध्यम से चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति‍ को हस्तगत किया गया।

इस अवसर पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एम0 एल0 बी0 भट्ट ने आई0टी0आई0 के चैयरमैन एवं प्रबंध निदेशक आर0एम0 अग्रवाल एवं एडिशनल जनरल मैनेजर अनुपम पाण्डेय का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके द्वारा किया गया यह उत्कृष्ट कार्य सभी के लिए प्रेरणास्रोत है तथा के0जी0एम0यू0 द्वारा कोविड-19 से जारी युद्ध में बेहद उपयोगी होगा। इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में भी चिकित्सा विश्वविद्यालय का निरंतर सहयोग की अपेक्षा की।

इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रति कुलपति प्रो0 जी0 पी0 सिंह, कुलसचिव आशुतोष कुमार द्विवेदी एवं केजीएमयू रेस्परेटरी मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सूर्यकांत उपस्थित रहे।