बैंक पेंशन पुनरीक्षण की मांग पर अपनाया जा रहा अड़ि‍यल रवैया खेदजनक

-ऑल इंडिया इलाहाबाद बैंक पेंशनर्स एण्ड रिटायरीज एसोसिएशन उत्तर प्रदेश मध्य की कार्यसमिति की बैठक

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। लम्‍बे समय से लम्बित पेंशन पुनरीक्षण की मांग को लेकर ऑल इंडिया इलाहाबाद बैंक पेंशनर्स एण्ड रिटायरीज एसोसिएशन उत्तर प्रदेश मध्य ने केंद्र सरकार से एक बार अपील करते हुए खेद जताया है कि इस विषय में बैंक प्रबंधन और सरकार अडि़यल रुख अपना रही है, यह दुखद है।

एसोसिएशन की कार्य समिति की एक महत्त्वपूर्ण बैठक नित्यानन्द दुबे की अध्यक्षता में होटल ग्रैंड रेडिएंट में सम्पन्न हुई जिसमें उपस्थित वक्ताओं ने पेंशन पुनरीक्षण की कई दशकों से लंबित मांग को शीघ्र पूरा करने की एकस्‍वर से अपील की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रांतीय सचिव हरिहर सिंह ने बैंक पेंशनर्स की गंभीर आर्थिक स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार से शीघ्र निर्णय लेनें की मांग की। बैठक में उपस्थित केन्द्रीय महासचिव राम लक्ष्मण गुप्ता ने बैंक प्रबंधन एवं सरकार के अड़ियल रुख पर खेद व्यक्त किया। बैठक में उपस्थित लोगों में डी एस उपाध्याय, अनूप बोस, सरल मालवीय, अखिलेश द्विवेदी, कमल टंडन, आर के तिवारी, सुनील सक्सेना, डी के तिवारी, वीरेंद्र सक्सेना, रूबी कंचन आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक की कार्यवाही आलोक कुमार पाण्डेय द्वारा दिए गए धन्यवाद से समाप्त घोषित की गई।