Wednesday , October 11 2023

बालू अड्डे की घटना पर ठेकेदार के खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

-महापौर संयुक्‍ता भाटिया ने बालू अड्डे और अस्‍पताल का किया दौरा

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। यहां हजरतगंज के निकट बालू अड्डे पर लगातार बीमार हो रहे बच्चों के मामले पर गंभीरता दिखाते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने सिविल अस्पताल में भर्ती मरीजों और बच्चों का हाल चाल जाना अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। महापौर ने नाराजगी जताते हुए अपर नगर आयुक्त को मामले में ठेकेदार द्वारा की गई लापरवाही की तत्काल जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

ज्ञात हो क्षेत्र में गंदे पानी की आपूर्ति से दो लोगों की मौत हो गयी वहीं करीब 100 लोग बीमार पड़ गये थे, जिनमें कुछ को सिविल अस्‍पताल व दूसरे स्‍थानों पर भर्ती कराया गया है। अपर नगर आयुक्त राकेश यादव और मुख्य अभियंता महेश वर्मा के साथ अस्पताल पहुंची महापौर ने वहां भर्ती समस्त बच्चों और अन्य जनों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की और परिवारजनों को संबल प्रदान किया। महापौर ने अन्य अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों का भी हाल चाल जाना।

बीमार जनों के परिजनों में महापौर को बताया कि राजा राम मोहन राय वार्ड स्थित बालू अड्डे पर ठेकेदार मुकेश इंटरप्राइजेज द्वारा 80 मीटर सीवर डालने का कार्य नगर निगम द्वारा कराया जा रहा है जिसमे ठेकेदार की लापरवाही ने पीने की पाइपलाइन और सीवर लाइन को तोड़ दिया और दोनों का पानी एक दूसरे में मिलने लगा। स्थानीय निवासियों द्वारा कई बार ठेकेदार को पाइपलाइन सही करने के लिए अनुरोध किया पर उसने अनसुना कर दिया। अब वही पानी पीने से लोगों की हालत बिगड़ने लगी है और एक एक करके बच्चे तक को अस्पताल में भर्ती करना पड़ रहा है।

महापौर में कहा कि वह पीड़ितों के साथ है, किसी भी प्रकार की आवश्यकता पर वह हर समय खड़ी है। यही इलाज में कभी भी किसी भी तरह की आवश्यकता प्रतीत होती ही तो रात बिरात कभी भी फोन कर सकते है।महापौर ने कहा अगर किसी ने लापवाही की है तो उसके विरुद्ध सख्‍त कार्यवाही की जाएगी। महापौर ने सिविल अस्पताल के अधीक्षक को समस्त पीड़ितों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.