Saturday , December 4 2021

ड्यूटी से गायब रहने वाले दो डॉक्‍टरों की बर्खास्‍तगी के निर्देश

सीएमओ ने नगरीय प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र के अंशकालिक चिकित्‍सा अधिकारियों पर कसा शिकंजा

लखनऊ। नगरीय प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर तैनात दो चिकित्‍सा अधिकारियों के ड्यूटी से अनेक बार गायब रहने की शिकायत मिलने पर पर आज दोनों की बर्खास्‍तगी के निर्देश मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी ने दिये।

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेंद्र अग्रवाल ने लखनऊ में कार्यरत नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के पार्ट टाइम चिकित्सा अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में डा नरेन्द्र अग्रवाल ने  समाचार पत्रों में छपी खबरों का संज्ञान लेते हुए दो चिकित्सा अधिकारियों के विरुद्ध बर्खास्तगी की कार्यवाही शुरू करने के निर्देश दिए।

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि खदरा में कार्यरत अंशकालिक चिकित्सा अधिकारी डॉ अमीर अहमद तथा बरावन कला में कार्यरत डॉ अशर अली के विरुद्ध बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए गये हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर अशर अली तथा डॉक्टर अमीर अहमद के विरुद्ध पहले से अनुपस्थित रहने की शिकायतें मिल रही थीं तथा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा द्वारा किए गए निरीक्षण में भी ये अनुपस्थित पाए गए थे।

 

इन दोनों के विरुद्ध जिला स्वास्थ्‍य समिति की बैठक में हटाए जाने का प्रस्ताव लाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दिया। इसी क्रम में नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, नादरगंज के अंशकालिक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रेम शंकर को आज की बैठक में अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस देने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि भविष्य में भी सभी नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा सायंकालीन ओपीडी वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर  उच्चाधिकारियों द्वारा निरीक्षण जारी रहेगा तथा अनुपस्थित पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।