2020 के पहले 20-20 में भारत ने न्‍यूजीलैंड को उसी के घर में धोया

-न्‍यूजीलैंड के दौरे पर गयी भारतीय क्रिकेट टीम ने फटाफट क्रिकेट का पहला मैच 6 विकेट से जीता
फोटो साभार एपी

ऑकलैंड/लखनऊ। भारत में अपने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत ऑकलैंड आज 24 जनवरी को खेले गए पहले टी-20 मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करके की है। निर्धारित 20 ओवरों के खेल में न्यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत की टीम ने 1 ओवर शेष रहते हुए 19 ओवरों में 204 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। विजय छक्का श्रेयस अय्यर ने लगाया।

न्‍यूजीलैंड में ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गये इस मैच में पहले न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक 68 रन की पारी रन कॉलिन मुनरो ने खेली जबकि रॉस टेलर 54 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्‍तान केन विलियमसन ने 51 रन बनाए थे। भारत की ओर से जसपीत बुमरा, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, शिवेन्‍द्र दुबे और रविन्‍द्र जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पहाड़ जैसे स्‍कोर का पीछा करने उतरी भारत की सलामी जोड़ी में रोहित शर्मा ने सात रन बना कर जल्दी पवेलियन लौट गए थे, लेकिन उसके बाद दूसरे विकेट के लिए लोकेश राहुल और कप्‍तान विराट कोहली के बीच की लंबी साझेदारी हुई। लोकेश राहुल 56 और विराट कोहली 45 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद जब टीम को मजबूती दी श्रेयस अय्यर ने उन्‍होने नाबाद 58 रन बनाये, विजयी शॉट छक्‍के के लिए भी अय्यर ने ही लगायी जबकि मनीष पांडे 14 रन बनाकर नॉट आउट रहे।  इस तरह से भारत ने 204 रनों का लक्ष्‍य 4 विकेट खोकर एक ओवर पहले ही हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के दौरे में भारत की पांच मैचों की श्रृंखला में यह पहली जीत है।