Wednesday , July 27 2022

2 अप्रैल को इमरजेंसी सहित सभी चिकित्‍सीय सेवाएं ठप रखेगा आईएमए

-दौसा में महिला चिकित्‍सक के आत्‍महत्‍या प्रकरण को लेकर चिकित्‍सकों में उबाल

सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
दौसा राजस्थान में महिला डॉक्टर द्वारा आत्महत्या प्रकरण को लेकर चिकित्सक समुदाय में जबरदस्त आक्रोश है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कल 2 अप्रैल को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है जिसके तहत सभी तरह की चिकित्सीय सेवाओं को ठप किए जाने का आह्वान किया गया जिसमें इमरजेंसी सेवाएं भी शामिल हैं।

यह जानकारी देते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन लखनऊ के अध्यक्ष डॉ मनीष टंडन और सचिव डॉ संजय सक्सेना ने बताया कि 2 अप्रैल को प्रातः 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक समस्त चिकित्सीय सेवाओं को ठप रखने का निर्णय मुख्यालय से लिया गया है। उन्होंने बताया कि शाम को करीब 8 बजे आई एम ए की शाखा पर मोमबत्ती जलाकर महिला डॉक्टर की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी।

इस विषय में आरोप है कि 22 वर्षीय महिला जो की चौथी बार मां बनी थी, की अत्यधिक रक्तस्राव (पीपीएच) से मृत्यु हो गई थी। इसके बाद प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ अर्चना शर्मा (आनंद हॉस्पिटल) के खिलाफ पुलिस द्वारा बिना जांच के धारा 302 के में गलत मुकदमा दर्ज किया गया और डॉक्टर की मानसिक प्रताड़ना की गई, इसी के चलते मरीज को बचाने की हर संभव कोशिश करने के बाद भी न बचा पाने पर मरीज के परिजन और पुलिस द्वारा की जा रही प्रताड़ना और परिणाम स्वरूप अपनी प्रतिष्ठा पर होते नुकसान से तनावग्रस्त डॉ अर्चना शर्मा ने आत्महत्या कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.