Monday , November 28 2022

मैत्री टी-20 मैच में आईएमए लखनऊ ने मीडिया इलेवेन को दी 63 रन से शिकस्त

-डॉ अमित शर्मा ने बनाये सर्वाधिक 44 रन, एक विकेट भी लिया

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। अमि‍त शर्मा की उम्दा बल्लेबाजी (42 गेंदों पर 44 रन) की बदौलत एक मैत्री टी-20 मैच में आईएमए लखनऊ ने मीडिया इलेवेन को 63 रन से शिकस्त दी।

रविवार को कड़कड़ाती ठंड के बीच केजीएमयू के एसपी ग्राउंड पर खेले गये मैच में आईएमए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 151 रनों का स्‍कोर टांगा। आईएमए के सलामी बल्‍लेबाज डॉ अमित शर्मा ने पांच चौकों की सहायता से सर्वाधिक 44 रन जोड़े। उनके अलावा डॉ प्रतीक ने 25 रन, और डॉ नईम ने 19 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में मीडिया इलेवेन की ओर से सौरभ सिंह, आलोक उपाध्याय, संदीप, पदमाकर पाण्डेय और एम सिंह यादव को एक-एक सफलता मिली।

जीत के लिए आवश्‍यक 152 रनों का पीछा करने उतरी मीडिया इलेवेन कमजोर बल्लेबाजी के चलते मात्र 88 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गयी। मीडिया इलेवेन की ओर से एम सिंह यादव ने टीम के खाते में सर्वाधिक 31 रन जोड़े, मगर टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। दूसरे बल्‍लेबाजों पदमाकर पाण्डेय ने 18 रन और नीरज ने 10 रन का योगदान दिया, जबकि शेष बल्लेबाज शून्य और बिना दहाई का आंकड़ा छुए पवेलियन लौट गये। गेंदबाजी में डॉ आशीष, डॉ प्रतीक व डॉ शिवेन्‍द्र को दो-दो विकेट हासिल हुए जबकि डॉ भूपेन्द्र, डॉ एस सहाय और डॉ अमित शर्मा को एक-एक विकेट मिला, एक बल्‍लेबाज रन आउट हुआ।

इस मौके पर आईएमए लखनऊ के अध्‍यक्ष डॉ जीपी सिंह, सचिव डॉ जेडी रावत, केजीएमयू के न्‍यूरोलॉजी विभाग के विभागाध्‍यक्ष प्रो आरके गर्ग, पूर्व अध्‍यक्ष डॉ पीके गुप्‍ता सहित बड़ी संख्‍या में दोनों टीमों का मुकाबला देखने पहुंचे चिकित्‍सक व पत्रकार मौजूद रहे।