Monday , May 9 2022

केजीएमयू में पलंग, गद्दे, गर्म पानी, भोजन की सुविधाओं से युक्‍त आदर्श रैन बसेरे का शुभारम्‍भ

-विजयश्री फाउंडेशन ने तैयार करवाया रैन बसेरा, तीन और हो रहे तैयार

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के गांधी वार्ड के सामने विजय श्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा) ने तीमारदारों के लिए आदर्श रेन बसेरा बनाया है। आज शनिवार को इसका शुभारंभ कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने किया।

यह जानकारी देते हुए केजीएमयू के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसएन संखवार ने बताया कि यह रैन बसेरा एयर टाइट है, यानी हवा आने की गुंजाइश नहीं है, और चारों तरफ से कवर्ड है इसमें सभी तीमारदारों की सेवा के लिए पलंग, गद्दे, कंबल, गर्म पानी, भोजन, चाय आदि समस्त सेवा निशुल्क उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त रात्रि‍ में यहां अलाव की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने बताया कि विजय श्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा) द्वारा तीन नए आदर्श स्थाई रैन बसेरों का निर्माण किया जा रहा है, जिनके पूर्ण होने पर ज्यादा से ज्यादा तीमारदारों को ठंड से बचाव के साथ ही ये सभी सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। रेन बसेरे के शुभारंभ के मौके पर केजीएमयू के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट, कुलसचिव आशुतोष कुमार द्विवेदी, विजय श्री फाउंडेशन के प्रबंधक विशाल सिंह, फाउंडेशन के उपाध्यक्ष गणेश यादव, संरक्षक दिव्या अवस्थी, उपसचिव शालिनी पांडे सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

आपको बता दें विजय श्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा) द्वारा लखनऊ के तीन अस्पतालों में लगभग 900 नि:शक्‍त तीमारदारों को निशुल्क भोजन कराया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने संस्था द्वारा किए जा रहे हैं इन कार्यों की सराहना की।