Thursday , November 18 2021

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के नॉन मिनिस्‍टीरियल कर्मियों को खुशियों की सौगात

मिलेगा केंद्र के बराबर पेशेंट केयर एलाउंस, अवकाशों में कार्य के बदले एक माह का अतिरिक्त वेतन

लखनऊ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सभी नॉन मिनिस्‍टीरियल कर्मियों को केन्द्र की भाँति पेशेंट केयर एलाउंस, अवकाशों में कार्य के बदले एक माह का अतिरिक्त वेतन का प्रस्ताव शासन भेजने का निर्णय लिया गया है। महानिदेशक डॉ पद्माकर सिंह ने यह इस सम्‍बन्‍ध में सभी निदेशकों का निर्देश दिये हैं। उन्‍होंने 14 मार्च को चीफ फार्मासिस्ट व प्रभारी अधिकारी के पदोन्नति की डी पी सी करने के भी निर्देश दिये।

 

महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की अध्यक्षता में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उ प्र से स्वास्थ्य विभाग के सम्बद्ध संगठनों की मैराथन बैठक में समयबद्ध निर्णय के अनुसार इसका प्रस्ताव सोमवार को शासन भेजने का निर्णय लेते हुए निर्देश दिये।

 

यह जानकारी देते हुए परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि महानिदेशक ने फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, ऑप्टोमेट्रिस्ट के वेतन विसंगति पर शीघ्र निर्णय कराने हेतु शासन को अर्धशासकीय पत्र लिखकर अनुरोध करने का निर्णय लिया।

 

उन्होंने सभी निदेशकों को निर्देशित किया कि संघो की मांगों पर शीघ्रता एवं सकरात्मक कार्यवाही की जाये।निर्णय लिया गया कि सभी कैडर के पुनर्गठन का प्रस्ताव तत्काल शासन को प्रेषित किया जाये। इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 11 से 15 के बीच सभी निदेशक संघों के साथ बैठक कर सकारात्मक प्रस्ताव मांगो के अनुरूप शासन को प्रेषित कर व जो समस्याएँ महानिदेशालय स्तर की हैं उसे समयबद्धता के साथ निस्तारित करवायें। सभी कैडर के भत्तों के पुनरीक्षण का प्रस्ताव बैठक में तैयार कर एक माह में शासन भेज दिया जाये।

 

उक्त बैठक में डॉ ज्ञान प्रकाश निदेशक पैरामेडिकल सहित सभी निदेशक व अधिकारी गण उपस्थित रहे। परिषद के प्रतिनिधिमंडल में सुरेश रावत अध्यक्ष, सुनील यादव प्रमुख उपाध्यक्ष,राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार, लैब टेक्नीशियन ऐसो के महामंत्री बी बी सिंह, ऑप्टोमेट्रिस्ट ऐसो के अध्यक्ष सर्वेश पाटिल ,रविन्द्र यादव महामंत्री, कुष्ठ चिकित्सा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सतीश यादव, महामंत्री आर पी उपाध्याय, प्रयोगशाला सहायक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष एस के पाठक, महामंत्री बी के सिंह, एक्स रे ऐसो के महामंत्री राम मनोहर कुशवाहा, फिजियोथेरेपी ऐसो के महामंत्री अनिल कुमार चौधरी, डेंटल ऐसो के अध्यक्ष राजीव तिवारी, सुभाष श्रीवास्तव, वी पी सिंह, सुनील कुमार, कमल श्रीवास्तव, जे पी नायक, अजय पांडेय आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।