सेवानिवृत्ति पर भेंट किया तुलसी के परिवार व गुणों को बखान करता हुआ पौधा

-सिवि‍ल अस्‍पताल के प्रभारी अधिकारी फार्मेसी सेवानिवृत्‍त

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी फार्मेसी ए एन द्विवेदी आज अपनी सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त हो गए इस अवसर पर चिकित्सालय परिवार ने उन्हें विदाई देते हुए उनका सम्मान समारोह आयोजित किया। श्री द्विवेदी को इस मौके पर तुलसी का पौधा भेंट किया गया, खास बात यह है कि तुलसी के इस पौधे के साथ उसकी फैमिली, उसके रासायनिक तत्व, और औषधीय गुण की जानकारी का टैग लगाया गया।

चिकित्सालय के सभागार में निदेशक डॉ मधु सक्सेना, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एस के नंदा, चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशुतोष दुबे के साथ ही पूर्व प्रभारी अधिकारी फार्मेसी एस के यादव, हरद्वारी लाल राज, ओ एन पाठक, राजकीय फार्मेसिस्ट महासंघ के महामंत्री अशोक कुमार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र पांडे सहित सभी चीफ फार्मेसिस्ट, फार्मेसिस्ट, कंप्यूटर ऑपरेटर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, मिनिस्ट्रियल स्टाफ कार्यक्रम में उपस्थित थे।

सभी ने श्री द्विवेदी के कुशल व्यक्तित्व की चर्चा की और उनकी भूरि भूरि प्रशंसा की। निदेशक डॉक्टर मधु सक्सेना और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ नंदा ने श्री द्विवेदी के सुखमय भविष्य और स्वस्थ रहने की कामना की, अधीक्षक डॉ आशुतोष दुबे ने कहा कि चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी फार्मेसी के रूप में श्री द्विवेदी का कार्य अत्यंत सराहनीय रहा हैं।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए चीफ फार्मेसिस्ट सुनील यादव ने कहा कि चिकित्सालय के सभी कर्मचारी अधिकारी एक परिवार की तरह है और हम इस चिकित्सालय की साख पर कभी दाग नहीं आने देंगे इस का संकल्प लेते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में औषधियों की व्यवस्था तथा मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने में फार्मेसिस्ट समाज लगातार लगा हुआ है। श्री द्विवेदी का योगदान हमेशा याद किया जाएगा। उनके व्यवहार के कारण सभी संवर्गों के लोग उनको बहुत प्यार करते रहे हैं  ।