25 मार्च से रोजाना 1000 से 1200 लोगों को भोजन वितरित कर रही ‘धनवंतरि’

-अस्‍पतालों को मास्‍क भी उपलब्‍ध करा रहा धन्‍वंतरि सेवा संस्‍थान

लखनऊ। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार व प्रशासन के साथ-साथ कई सामाजिक संगठन भी कार्यों में सहयोग दे रहे हैं। केजीएमयू में चलने वाले प्रकल्प धन्वंतरि सेवा संस्थान के तत्वावधान में आयोजित कम्युनिटी किचन द्वारा बीती 25 मार्च से लॉकडाउन के कारण घर में रह रहे लोगों को भोजन वितरित किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिदिन 1000 से 1200 लोगों को भोजन वितरित किया जा रहा है।

धनवंतरी सेवा संस्थान के मुख्य कार्यकारिणी अवधेश की प्रेरणा से अध्यक्ष डॉ सूर्यकांत, सचिव डॉ नीरज मिश्र, कोषाध्यक्ष ललित जोशी, डॉ सत्यम ओझा, डॉ ऐश्वर्या, अवनीन्द्र, संतोष एवं लक्ष्मी की किचन टीम के साथ अन्य सभी कार्यकर्ताओं को लेकर भोजन वितरण पर निकलती है।

इसके साथ साथ ही संस्थान में साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का कार्य भी कार्यकर्ताओं द्वारा बखूबी निभाया जा रहा है। कोरोना को हराने को लेकर प्रत्येक कार्यकर्ता संकल्पित व प्रतिबद्ध है तथा कोई भी व्यक्ति भूखा न रह पाए, ऐसी प्रेरणा के तहत कार्य किया जा रहा है। मेडिकल व स्वास्थ्य संबंधी सहयोग के लिए भी धन्वंतरि सेवा संस्थान से जुड़ी संस्था -निवेदिता सेवा संस्थान द्वारा प्रतिदिन हस्तनिर्मित मास्क बनाकर केजीएमयू तथा बलरामपुर अस्पताल में भेजा जा रहा है। मास्क बनाने के लिए निराश्रित आवाज व वंचित तबके की महिलाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है तथा बाद में मास्क बनाने का रोजगार भी उपलब्ध कराया जा रहा है।