Wednesday , August 17 2022

महिला पीसीएस अधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या

-सुसाइड नोट बरामद, बलिया की नगर पंचायत में अधिशाषी अधिकारी के रूप में थीं तैनात

मणि मंजरी राय (फाइल फोटो)

लखनऊ/बलिया। बलिया में तैनात एक महिला पीसीएस अधिकारी ने सोमवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से सुइसाइड नोट भी बरामद हुआ है, इसमें अधिकारी ने सिस्‍टम पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि मैं आत्‍महत्‍या करने के लिए मजबूर हूं। इन अधिकारी की पहचान गाजीपुर के भांवरकोल थानाक्षेत्र की रहने वाली  मणि मंजरी राय के रूप में हुई है जिनकी तैनाती बलिया के मनियर नगर पंचायत में अधिशाषी अधिकारी के रूप में दो साल पूर्व हुई थी। अधिकारी ने आत्‍महत्‍या क्‍यों की इसका कारण पता लगाने की कोशिश पुलिस कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी में रहने वाली मणि मंजरी राय ने सोमवार की देर रात पंखे के हुक से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ अब सुसाइड नोट के आधार पर जांच करने में जुटी है कि उनको किसने किस तरह फंसाकर आत्महत्या को मजबूर किया।

अधिशासी अधिकारी के शव के पास जो सुसाइड नोट मिला है इसमें उन्होंने लिखा है, ‘मैं दिल्ली-मुंबई से बचकर बलिया में चली आई। लेकिन, यहां मुझे रणनीति के तहत फंसाया गया है। इससे मैं काफी दुखी हूं। लिहाजा, मेरे पास आत्महत्या करने के लिए अलावा कोई विकल्प नहीं है। हो सके तो मुझे माफ कर दीजिएगा’।