केजीएमयू में दंत संकाय के टी-20 क्रिकेट मैच में संकाय सदस्‍यों ने दिखाये पुराने हाथ

-दंत संकाय के छात्रों के साथ खेले गये मैच में मिली 51 रनों से जीत   

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के एसपी ग्राउण्ड में दंत संकाय सदस्य एवं दंत संकाय के प्रथम वर्ष से अंतिम वर्ष के छात्रों के मध्य एक टी-20 क्रिकेट मैच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर दंत संकाय सदस्य एकादश की टीम की कप्तानी डॉ एपी टिक्कू ने की। उन्होंने अपनी टीम के लिए टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए दंत संकाय सदस्य एकादश की टीम के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे डॉ पवित्र रस्तोगी और डॉ राकेश यादव ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए छात्र एकादश की टीम के बॉलिंग अटैक को तार-तार करते हुए महज आठ ओवर में 90 रन बना डाले। दंतसंकाय सदस्य एकादश की टीम ने बीस ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाते हुए विपक्षी टीम को 175 रनों का लक्ष्य दिया। दंतसंकाय सदस्य एकादश की टीम से डॉ पवित्र रस्तोगी ने ताबड़तोड़ 37 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

इसके बाद 175 रनों का पीछे करने उतरी छात्र एकादश की टीम 19 ओवर में महज 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस टीम की तरफ से तृतीय वर्ष के छात्र हेमिल शाह ने सर्वाधिक 47 रनों की जुझारू पारी अपनी टीम के लिए खेली। इस प्रतियोगिता के अंत में डॉ पवित्र रस्तोगी को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। छात्र एकादश की टीम से हेमिल शाह को बेस्ट बैट्समैन और दंतसंकाय सदस्य एकादश की टीम के गेंदबाज डॉ शुभम शर्मा को बेस्ट बॉलर चुना गया। उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए। इस अवसर पर डॉ नीतिज्ञ को शानदार क्रिकेट की शानदार कमेंट्री करने के लिए बेस्ट कमेंट्रेटर के खिताब से नवाजा गया।

इस अवसर पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट  एवं अधिष्ठाता, दंतसंकाय डॉ अनिल चन्द्रा ने विजेता टीम के खिलाड़ियों एवं अन्य प्रतियोगियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कुलपति ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षा के साथ ही खेल भी मानसिक एवं शारीरिक स्वास्‍थ्‍य के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए और खेल के माध्यम से विद्यार्थी अपने आप को हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार कर सकते हैं।