स्वाइन फ्लू से लखनऊ में एक मौत

सात नये रोगियों का पता चला, इनमें दो डॉक्टर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दो डॉक्टरों सहित सात और नये स्वाइन फ्लू रोगियों का पता चला है जबकि बाराबंकी के रहने वाले एक मरीज की मंगलवार को मौत होने की खबर है, यह मरीज यहीं गोमती नगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती था। ताज्जुब की बात यह है कि इस मौत की सूचना स्वास्थ्य विभाग की रोज तैयार की जा रही रिपोर्ट में नदारद है।
स्वाइन फ्लू से मंगलवार को हुई मौत होने की सूचना डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ओमकार यादव द्वारा बुधवार को पत्रकारों को दी गयी। जानकारी के अनुसार बाराबंकी के थाना असैनी के रहने वाले 43 वर्षीय राम सागर वर्मा यहां लोहिया संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती थे। इसके अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी सूचना के अनुसार लखनऊ में स्वाइन फ्लू से ग्रस्त सात नये रोगियों का पता चला है इनमें चार लोगों की जांच किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में तथा तीन रोगियों की जांच संजय गांधी पीजीआई में हुई है। जिन नये रोगियों की सूचना दी गयी है उनमें डॉ ब्रितिका 28 वर्ष, डॉ एसके कार 36 वर्ष, इरफान अली 67 वर्ष, मो. आबिद हुसैन 21 वर्ष, तूलिका 32 वर्ष तथा अमन 13 वर्ष शामिल हैं।
इनके अतिरिक्त 2 नये रोगी डेंगू के पाये गये हैं। स्वास्थ्य विभाग की माने तो लखनऊ में इस साल अब तक डेंगू के 27 रोगी, एक मौत, स्वाइन फ्लू के 61 रोगी एक की मौत तथा चिकनगुनिया के 50 रोगियों का पता चल चुका है।