डॉ महेन्‍द्र नाथ राय ने किया नामांकन, कई संगठन आये समर्थन में

-शर्मा गुट से चुनाव लड़ चुके डॉ सुरेश तिवारी बने डॉ महेन्‍द्र राय के प्रस्‍तावक

-लखनऊखंडशिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए जोर-शोर से नामांकन

लखनऊ। लखनऊ खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव के लिए आज हजारों शिक्षकों की भीड़ के साथ डॉ० महेंद्र नाथ राय ने अपना नामांकन चार सेटों में दाखिल किया। डॉ राय को कई संगठनों के अध्‍यक्षों ने संगठन के समर्थन की घोषणा की है। यही नहीं डॉ राय को पिछले चुनाव में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रत्याशी रहे, दूसरे स्थान पर रहने वाले डॉ सुरेश तिवारी ने महेंद्र नाथ राय का प्रस्तावक बन करके उनके हौसले को बढ़ाने का कार्य किया है। डॉ राय को इस समर्थन की घोषणा नामांकन के पूर्व गांधी भवन में आयोजित कार्यकर्ताओं की मीटिंग में की गयी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के संरक्षक एवं सदस्य विधान परिषद  राज बहादुर सिंह चंदेल रहे। उन्होंने अपने संबोधन में शिक्षकों से लखनऊ खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से डॉ० महेंद्र नाथ राय को प्रथम वरीयता के मतों से विजयी बनाकर इतिहास रचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि तदर्थ शिक्षकों सहित किसी भी शिक्षक को सड़क पर नहीं आने दिया जाएगा, सारे लोगों की वेतन सुरक्षा करवाना हम लोगों का कर्तव्य है और इसके लिए हम हर स्तर पर लड़ाई लड़ेंगे। उन्‍होंने सभी शिक्षक साथियों को आपसी मतभेद भुलाकर  एकजुटता‍ दिखाने का आह्वान किया।  

देखें वीडियो -डॉ महेन्‍द्र नाथ राय जब नामांकन के लिए गये तो कुछ यूं था नजारा

संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश तिवारी ने कहा कि अपना एक एक मत बेकार न होने दें और सभी साथी अपने को डॉ महेंद्र नाथ राय समझें और चुनाव में लग जाए। ऑल इंडिया टीचर्स एसोसिएशन मदारिस अरेबिया के प्रवक्ता अब्दुल्ला बुखारी ने कहा कि मदरसा के शिक्षक डॉ० महेंद्र नाथ राय के साथ हैं लोग कोई भी गलतफहमी में न रहे, हम लोग प्रचार से लेकर के वोट देने तक डॉ० महेंद्र नाथ राय के साथ रहेंगे। ध्यान विज्ञान विद्यान्त हिंदू पीजी कॉलेज के शिक्षक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ मनीष हिंदवी ने कहा कि डिग्री शिक्षकों के लिए एकमात्र विकल्प डॉ० महेंद्र नाथ राय हैं। उन्होंने कहा कि डिग्री शिक्षकों की तरफ से हम कंधे से कंधा मिलाकर के उनके साथ हर समय खड़े रहेंगे। शिया पीजी कॉलेज शिक्षक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर सरताज सब्बर रिजवी एवं डॉ० प्रदीप शर्मा ने भी डिग्री शिक्षकों की तरफ से समर्थन का पूरा आश्वासन दिया। ऑल इंडिया प्राइवेट टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र सिंह एवं उपाध्यक्ष बीसी पाठक ने भी डॉ महेंद्र नाथ राय को समर्थन देने की घोषणा की।

 अखिल भारतीय वित्त पोषित प्रबंधक महासभा के अध्यक्ष भवानी भट्ट ने भी अपने संगठन की तरफ से डॉक्टर महेंद्र नाथ राय को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। संयुक्त शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संयोजक तेज नारायण पांडे उर्फ तेजस ने मंच का संचालन किया और अपने संगठन की तरफ से सहयोग का वादा किया। प्रगतिशील शिक्षक संघ प्रधानाचार्य परिषद स्ववित्तपोषित महाविद्यालय शिक्षक सभा व अन्य कई शिक्षक संगठनों ने डॉ० महेंद्र नाथ राय को समर्थन देने की घोषणा की। शिक्षकों के उमड़े हुए जनसैलाब ने सिद्ध कर दिया कि लखनऊ खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में इस बार परिवर्तन कि लहर चल पड़ी है। लखनऊ शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र प्रदेश की शिक्षक राजनीति की दशा और दिशा तय करेगा

अंत में सभी लोगों का धन्यवाद  देते हुए डॉ महेंद्र नाथ राय ने कहा कि मैं हर शिक्षक साथी के साथ उसके सुख दुख में हमेशा भागीदार रहूंगा। उन्होंने कहा कि चुनाव तो आता जाता है तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण, वित्तविहीन शिक्षकों को जब तक समान कार्य के लिए समान वेतन नहीं दिलवा दूंगा और पुरानी पेंशन प्रणाली लागू नहीं करवा लूंगा तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा।उन्होंने आए हुए सभी लोगों को धन्यवाद दिया और चुनाव में जुट जाने के लिए कहा। बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य धीरेंद्र सिंह, निर्मल श्रीवास्तव, राजेंद्र सिंह, प्रदेशीय मंत्री देव स्वरूप त्रिवेदी, मंडल अध्यक्ष राम मोहन सिंह, मंडल मंत्री सुशील पांडे, लखनऊ जनपद के अध्यक्ष विनोद कुमार मिश्रा, सीतापुर के राजकुमार शुक्ला, प्रतापगढ़ के अध्यक्ष त्रिलोचन सिंह, बाराबंकी के अध्यक्ष मनोज सिंह लखीमपुर जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश यादव तथा हरदोई के अनिल कुमार पाण्डेय देवकृष्ण शर्मा प्रांतीय संगठन मंत्री डा. जे डी शुक्ला प्रदेशीय उपाध्यक्ष एच एन उपाध्याय व्यवसायिक शिक्षक कम्प्यूटर शिक्षक व अन्य जनपदों के पदाधिकारी तथा कई विद्यालयों के प्रबंधक भी निर्वाचन क्षेत्र के हजारों शिक्षक साथी उपस्थित रहे।