डॉ डीएस नेगी यूपी के महानिदेशक चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य नियु‍क्‍त

-नियमित डीजी की नियुक्ति का इंतजार समाप्‍त, वर्तमान में सिविल अस्‍पताल के निदेशक हैं डॉ नेगी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डॉ श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्‍पताल के निदेशक डॉ देवेन्‍द्र सिंह नेगी को प्रोन्‍नत करते हुए उत्‍तर प्रदेश शासन द्वारा राज्‍य का महानिदेशक, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य सेवायें नियुक्‍त किया गया है। डॉ नेगी इससे पूर्व डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्‍त चिकित्‍सालय के निदेशक भी रह चुके हैं, तथा वर्तमान में सिविल अस्‍पताल में निदेशक पद के साथ ही लोकबंधु संयुक्‍त चिकित्‍सालय के निदेशक पद का भी कार्यवाहक रूप में कार्य सम्‍भाल रहे हैं।

अपर मुख्‍य सचिव अमित मोहन प्रसाद की ओर से जारी आदेशों में डॉ डीएस नेगी की नियुक्ति की जानकारी देते हुए उनसे नया पद ग्रहण करने को कहा गया है। ज्ञात हो राजधानी लखनऊ के तीन बड़े अस्‍पतालों के निदेशक के कार्यों का अनुभव रखने वाले डॉ नेगी मरीजों के हितार्थ फैसले लेने के साथ ही प्रशासनिक कौशलता के भी धनी हैं, इसका उदाहरण इन्‍होंने लोहिया संयुक्‍त चिकित्‍सालय, सिविल अस्‍पताल के साथ ही लोकबंधु संयुक्‍त चिकित्‍सालय की व्‍यवस्‍था को आम मरीजों के हित में करने में अपना योगदान देकर दिया है।

महानिदेशक, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य के पद पर फि‍लहाल महानिदेशक प‍रिवार कल्‍याण डॉ मिथिलेश कार्यवाहक रूप में कार्यरत हैं, कोरोना महामारी काल को देखते हुए प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के बेहतर प्रबंधन के लिए नियमित महानिदेशक की नियुक्ति का इंतजार सभी को था। मुख्‍यमंत्री ने भी पिछले दिनों नियमित महानिदेशक की नियुक्ति के निर्देश दिये थे।