Wednesday , October 11 2023

डॉ अजय सिंह को एम्‍स भोपाल के साथ ही एम्‍स रायपुर के निदेशक का भी चार्ज

डॉ अजय सिंह

लखनऊ। ऑल इंडिया मेडिकल साइंसेज एम्‍स भोपाल के अधिशासी निदेशक डॉ अजय सिंह को वर्तमान जिम्‍मेदारी सम्‍भालने के साथ-साथ एम्‍स रायपुर के निदेशक पद का चार्ज भी सौंपा गया है। आज 25 जुलाई को नये पद की जिम्‍मेदारी डॉ अजय सिंह ने सम्‍भाल ली है।


भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के पत्र के अनुसार केंद्रीय मंत्री ने डॉ अजय सिंह को इस अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी के लिए अपना अनुमोदन दिया है। डॉ सिंह को यह अतिरिक्‍त दायित्‍व 25 जुलाई की पूर्वान्‍ह से अगले छह माह अथवा नियमित निदेशक की नियुक्ति होने तक सौंपा गया है।


ज्ञात हो केजीएमयू में पीडियाट्रिक ऑर्थोपैडिक सर्जरी विभाग की स्‍थापना करने वाले डॉ अजय सिंह की कार्यकुशलता और कार्यक्षमता का ही परिणाम है कि उन्‍हें महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियों से नवाजा जाता है। केजीएमयू में रहते हुए सबसे पहले उनका चयन नोएडा स्थि‍त पोस्‍ट ग्रेजुएट इंस्‍टीट्यूट ऑफ चाइल्‍ड हेल्‍थ की कमान सम्‍भालने के लिए किया गया। इसके बाद एम्‍स भोपाल के अधिशासी निदेशक पद की महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी सम्‍भालने के लिए उन्‍हें नियुक्‍त किया गया, एम्‍स भोपाल में भी उन्‍होंने अपनी कार्यशैली के चलते कई नये मुकाम खड़े किये। माना जा रहा है कि इसी के चलते डॉ अजय सिंह को अब एम्‍स रायपुर के निदेशक पद की अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी सौपी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.