Wednesday , October 11 2023

कोविड काल में गायत्री परिवार का दिया मास्‍क का दान अत्‍यंत उपयोगी

-केजीएमयू के डीपीएमआर में गायत्री शक्ति पीठ में निर्मित मास्‍क उपलब्‍ध कराये

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर में सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ ही मास्‍क का प्रयोग बहुत कारगर पाया गया है, मास्‍क लगाने से न सिर्फ खुद की बल्कि दूसरों की सुरक्षा भी रहती है। गायत्री परिवार द्वारा आज उपलब्‍ध कराये गये मास्‍क निश्चित ही इस कोविड काल में विशेषकर अस्‍पतालों में उपयोगी हैं।

यह बात बुधवार को केजीएमयू के डीपीएमआर विभागाध्यक्ष प्रो.अनिल कुमार गुप्त ने गायत्री परिवार के समन्‍यवयक अरविन्‍द निगम के माध्‍यम से सक्रिय कार्यकर्ता संदीप कुमार से मास्‍क ग्रहण करते समय कही। उन्‍होंने गायत्री परिवार के इस अप्रतिम भेंट व समाजसेवा की सराहना करते हुये आभार व्यक्त किया।

गायत्री परिवार के समन्यवक अरविंद निगम ने बताया कि गायत्री परिवार, कुर्सी रोड स्थित शक्ति पीठ में बेरोजगार कन्याओं द्वारा मॉस्क आदि का निर्माण कराता है। इससे बेरोजगार कन्याओं को रोजगार और समाजपयोगी मॉस्क आदि का निर्माण हो जाता है। अस्पतालों में संक्रमण की संभावनाएं अधिक होती हैं, इसलिये उच्चगुणवत्ता युक्त कॉटन के 150 मॉस्क तैयार कराये गये हैं। जिन्हें विभाग की शगुन सिंह, बलराम श्रीवास्तव और वीरेन्द्र दीक्षित की उपस्थिति में विभागाध्यक्ष प्रो.गुप्त को सौंपे गये हैं। उन्‍होंने कहा कि गायत्री परिवार का समाजहित में प्रयास निरंतर जारी रहेगा।