Wednesday , October 11 2023

बीएएमएस की डिग्री पर स्‍त्री एवं प्रसूति रोग की प्रैक्टिस करती पायी गयीं संचालक, नर्सिंग होम सील

-स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम के निरीक्षण में पंजीकरण दस्‍तावेज भी नहीं मिले, ऑनकॉल डॉक्‍टर का रिकॉर्ड भी नहीं मिला

 

सेहत टाइम्‍स 

लखनऊ। जनपद लखनऊ में एक नर्सिंग होम संचालिका बीएएमएस डिग्रीधारक स्‍त्री एवं प्रसूति रोग की प्रैक्टिस करती मिलीं, साथ ही नर्सिंग होम के कई तरह के पंजीकरण न मिलने के साथ ही ऑनकॉल डॉक्‍टर का रिकॉर्ड उपलब्‍ध न होने जैसी खामियां पाये जाने के बाद इस नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है।

सीएमओ कार्यालय के प्रवक्‍ता द्वारा यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि मुख्य चिकित्साधिकारी, लखनऊ के निर्देशानुसार चिकित्सा अधीक्षिका, नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिल्वर जुबली, लखनऊ एवं उनकी टीम द्वारा श्रीराम नर्सिग होम, रकाबगंज, लखनऊ का निरीक्षण किया गया।

उन्‍होंने बताया कि सीएमओ कार्यालय में उक्त चिकित्सालय का रजिस्ट्रेशन दिनांक 30.04.2020 तक ही था, उसके उपरान्त इनका नवीनीकरण नहीं हुआ है। इसी प्रकार बायो मेडिकल वेस्ट का रजिस्ट्रेशन दिनांक 31.12.2021, प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड का प्रमाण पत्र दिनांक  31.12.2022 को समाप्त हो चुका है। इसके अलावा संचालक डॉ बिन्दु मिश्रा बीएएमएस हैं तथा स्त्री एवं प्रसूति रोग की प्रैक्टिस कर रही हैं।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि ऑनकॉल डॉ आयशा ऑपरेशन करती हैं, जिनका नाम अंशकालिक पंजीकरण में नहीं है एवं उनके नाम से कोई भी कागज नहीं है। इन वजहों से आज 05.07.2023 को नर्सिग होम की चिकित्सीय सेवाएं प्रतिबंधित करते हुए नर्सिग होम का सील कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.