Wednesday , June 29 2022

फावड़ा लेकर अस्‍पताल में गड्ढ़े भरने उतरे निदेशक डॉ राजीव लोचन

-मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक, अधीक्षक सहित अन्‍य कर्मचारियों ने भी दिया भरपूर साथ
-अस्‍पताल के प्रति अपनेपन की भावना रखने के लिए उठाया कदम

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। बलरामपुर चिकित्सालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने आज श्रमदान की पहल कर अस्‍पताल परिसर के उस स्‍थान के गड्ढों को समतल करने का कार्य किया जहां पानी भर जाता था जिससे मरीजों को दिक्‍कत होती थी। इस कार्य में निदेशक डॉ राजीव लोचन, मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ ऋषि सक्‍सेना, अधीक्षक डॉ हिमांशु के साथ ही अस्‍पताल के कर्मचारियों ने श्रमदान में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया।

इस श्रमदान की वजह के बारे में ‘सेहत टाइम्‍स’ ने जब अस्‍पताल के निदेशक डॉ राजीव लोचन से पूछा तो उन्‍होंने बताया कि इसका उद्देश्‍य अस्‍पताल के प्रति अपनेपन का आभास दिलों में बनाये रखना था। उन्‍होंने बताया कि जिस प्रकार हम अपने घरों को अपना मानकर अपना योगदान देते हैं उसी प्रकार अस्‍पताल के प्रति अपनेपन के भाव का अहसास रखने के लिए यह पहल की गयी है।

डॉ लोचन ने बताया‍ कि गड्ढों के कारण मरीजों को हो रही इस दिक्‍कत को दूर करने के लिए सभी कर्मचारियों ने श्रमदान कर के जल भराव होने वाले स्थान पर मिट्टी भर कर समतल किया अब वहॉ घास लगा कर मरीज़ों के लिए सुविधाजनक स्थान बनाया गया।

देखें वीडियो बलरामपुर में अधिकारियों-कर्मचारियों का श्रमदान, सीएमएस डॉ ऋषि सक्‍सेना हंसते हुए बोले आज हमारा वजन पांच किलो कम हो जायेगा…