कोरोना के ज्‍यादा केस वाले जिलों पर मुख्‍यमंत्री कार्यालय से सीधी निगरानी

-13 जिलों के लिए नोडल अधिकारी नामित, डीएम के साथ मिलकर तैयार करेंगे रणनीति

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बड़ी पहल की है। ज्‍यादा केस वाले 13 जिलों के लिए मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर वरिष्ठ अफसरों को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। ये सभी नोडल अधिकारी 15 दिनों तक संबंधित जिले में रुक कर डीएम के साथ समन्वय स्थापित करेंगे और कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाएंगे। इनकी निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय करेगा।

सीएम योगी ने टीम-11 के अधिकारियों के साथ 100 से अधिक संक्रमित वाले जिलों या 500 एक्टिव केस वाले जिलों की विशेष रूप से समीक्षा की थी और इन जिलों में एक-एक वरिष्ठ अधिकारी भेजने का निर्देश दिया था। इन जिलों के जिला अधिकारियों को यह अधिकार भी दिया गया है कि वह अपने जिले की स्थिति को देखते हुए नाइट कर्फ्यू और अन्‍य प्रकार के प्रतिबंध पर निर्णय लेने के लिए स्‍वतंत्र हैं।

उनके निर्देश पर प्रदेश में कई जिलों में डीएम स्तर से नाईट कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए हैं। सीएम योगी के निर्देश के बाद गुरुवार को इन 13 नोडल अधिकारियों की तैनाती के आदेश दे दिए गए हैं। सीएम योगी ने नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिले में मरीजों के उपचार और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी निर्णय अपने स्तर से लेंगे और उसे लागू करवाएंगे।