पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अटेवा के साथ हैं डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट

-अटेवा के रक्‍तदान कार्यक्रम को डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन का समर्थन
-पेंशन बहाली को लेकर अटेवा के आंदोलन का एक हिस्‍सा है रक्‍तदान कार्यक्रम

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उप्र के महामंत्री श्रवण सचान ने आज अटेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बन्धु से मिलकर अटेवा द्वारा आगामी 7 दिसम्बर को रक्तदान कार्यक्रम को पुरजोर समर्थन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि‍ डीपीए उप्र सरकार की NPS का विरोध करता है और अटेवा द्वारा पुरानी पेन्शन की मांग का समर्थन एवं सहयोग करता है और रहेगा। यह रक्‍तदान कार्यक्रम मांगों के आंदोलन का एक हिस्‍सा है। इस कार्यक्रम में प्राप्‍त रक्‍त पेंशन विहीन सैनिकों के लिए समर्पित है।

इस अवसर पर महामंत्री ने डीपीए के जांबाज सिपाहियों से आगामी 7 दिसम्बर को अटेवा के रक्तदान दिवस में तन मन से पूर्णभागीदारी का आह्वान किया, साथ ही उन्होंने अवगत कराया कि‍ विभाग के खिलाफ उन्होंने वरिष्‍ठता और पुरानी पेन्शन को लेने के लिए एक writ petition लिख कर तैयार हैं जो जल्द ही दायर की जाएगी। महामंत्री ने अवगत कराया कि‍ पुरानी पेन्शन और वरिष्‍ठता की लड़ाई उमेश मिश्रा, ओ पी सिंह एवं रविन्द्र शर्मा की संयुक्त कमेटी के अगुवाई में कोर्ट के माध्यम से लड़ी जाएगी जिसका डीपीए पूर्ण समर्थन/सहयोग करेगा। जिसका लाभ वह प्रदेश के एक-एक पेन्शन विहीन साथी को दिलाएगें।

इस अवसर पर डीपीए के प्रान्तीय कोषाध्यक्ष रजत यादव ने बताया कि‍ महामंत्री श्रवण सचान के मार्गदर्शन में संघर्ष एवं कोर्ट केस के द्वारा बनाए गये रास्ते पर चल कर और अपने संघर्षों के दम पर नये साथियों द्वारा जिस प्रकार लगभग 5400 नियुक्तियाँ बिना की रूल्‍स रेगुलेशन के पाई हैं उसी प्रकार OPS की लड़ाई/अधिकार भी दिलाकर/लेकर रहेंगे। उन्होंने बताया कि‍ डीपीए की प्रान्तीय कार्य कारिणी प्रदेश के प्रत्येक फार्मासिस्ट से आह्वान करती हैं की अटेवा के आगामी 7 दिसम्बर के इस कार्यक्रम को अपने-अपने जिले में समर्थन प्रदान कर सफल बनाएं। प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला के बताया कि‍ अटेवा ही वह दल हैं जो सच्चे मन से प्रदेश के प्रत्येक पेंशन विहीन कर्मचारी की लड़ाई लड़ रहा है। प्रान्तीय कोषाध्यक्ष रजत यादव ने कहा डीपीए सदैव अटेवा के साथ कन्धे से कन्धा मिला कर चलेगा।

इस कार्यक्रम में डीपीए जिला शाखा लखनऊ के संरक्षक आरएनडी द्विवेदी, जिला अध्यक्ष सुशील त्रिपाठी, उपाध्यक्ष संगीत वर्मा, कोषाध्यक्ष पवन शर्मा, जिला शाखा सीतापुर के अध्यक्ष जगदीश सिंह विशाल, ओपी सिंह, अजय प्रकाश, राजेश वरुण, जिला शाखा रायबरेली के मंत्री सुनील राय, राजेश पाण्डे, डीके तिवारी, प्रमोद पाण्डे, जिला शाखा बाराबंकी के मंत्री उमेश मिश्रा, शंकर पटेल, श्रवण चौधरी, महेश वर्मा, अखिल सिंह, पंकज रस्तोगी, अनिल सचान, अनिल चौधरी, अविनाश सिंह, रंजीत गुप्ता सहित कई फार्मासिस्ट मौजूद थे। सभी ने एक स्वर से अटेवा के भविष्य में होने वाले प्रत्येक कार्यक्रम/आंदोलन में हमेशा भागीदारी की सहमति दी।