Wednesday , October 11 2023

उपमुख्‍यमंत्री ने चौथा में पहुंचकर दी कामिनी टिक्‍कू को श्रद्धांजलि

-रेडियो सीलोन की हिन्‍दी सेवा की पहली एनाउंसर रह चुकी थीं कामिनी गंजवार टिक्‍कू

श्रद्धांजलि देते उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। रेडियो सीलोन की हिन्‍दी सेवा, जिसमें बिनाका गीतमाला भी शामिल है, की पहली रेडियो एनाउन्‍सर व केजीएमयू के प्रोफेसर एपी टिक्‍कू की मां कामिनी गंजवार टिक्‍कू के चौथा के मौके पर उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी पहुंचकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। कामिनी टिक्‍कू की मृत्‍यु 92 वर्ष की आयु में हुई है।

रिवर बैंक कॉलोनी स्थित प्रो टिक्‍कू के आवास पर आयोजित चौथा की रस्‍म के मौके पर उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने सम्‍बोधन में कहा कि मां का दुनिया से जाना क्‍या होता है इसका उन्‍हें अहसास है, उन्‍होंने भी कुछ समय पूर्व अपनी मां को खोया है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह मां को अपने हृदय में स्थान दें। उन्होंने कहा कि टिक्कू परिवार ने समाज में जो अपना स्थान बनाया है, वह माता-पिता के आशीर्वाद से सम्भव हुआ है। प्रो टिक्‍कू ने दुख की इस घड़ी में उपमुख्‍यमंत्री द्वारा शामिल होने पर उनका आभार जताया।

संबोधित करते उप मुख्यमंत्री

प्रो टिक्‍कू ने कहा कि मैं अपने आपको बहुत भाग्‍यशाली मानता हूं कि मुझे अपनी मां का सान्निध्‍य हमेशा मिला। ज्ञात हो प्रो टिक्‍कू के एक बड़े भाई हैं जो मुम्‍बई में रहते हैं और एक छोटे भाई दुबई में रहते हैं, जबकि प्रो एपी टिक्‍कू को मां के अंतिम समय तक उनके साथ ही रहने का मौका मिला। उन्‍होंने बताया कि उनकी मां अपने विवाह के बाद इसी घर में आयी थीं।

यादों के झरोखे से :1953 की इस तस्वीर में कामिनी गंजवार टिक्कू रेडियो सीलोन के अपने एनाउन्‍सर साथियों के साथ… फाइल फोटो डॉ ए पी टिक्कू के सौजन्य से

चौथा के मौके पर प्रो टिक्‍कू के भरे-पूरे परिवार के लोगों के साथ ही रिटायर्ड जस्टिस एससी वर्मा, केजीएमयू के तमाम चिकित्‍सक, पत्रकार  व अन्‍य लोगों ने उपस्थित होकर दिवंगत आत्‍मा की शांति की प्रार्थना करते हुए अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये।        

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.