Wednesday , August 24 2022

लोहिया संस्‍थान में नर्सों के खाली पड़े 472 पदों पर भर्ती की मांग

-अंतर्राष्‍ट्रीय नर्सेज दिवस पर याद किया गया फ्लोरेंस नाइटिंगल को

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। 12 मई को फ्लोरेंस नाइटिंगल का 200वां जन्म दिवस अंतर्राष्‍ट्रीय नर्सेज दिवस के रूप में यहां गोमती नगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया संस्‍थान में भी सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए मनाया गया। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन द्वारा वर्ष 2020 को ईयर ऑफ द नर्सेज एंड मिडवाइव्स घोषित किया गया है।

फ्लोरेंस नाइटेंगल की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर सोशल डिस्टेंसिंग एवं भारत सरकार द्वारा व प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के रोकथाम एवं बचाव के लिए जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए जन्मदिन समारोह आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित संस्‍थान के निदेशक प्रो एके त्रिपाठी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में आप लोगों की पूरी सुरक्षा पर हम सभी का ध्‍यान है। इस अवसर पर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नर्सेज संघ के अध्‍यक्ष अमित शर्मा ने निदेशक से संस्‍थान में नर्सों के खाली पड़े 472 नियमित पदों पर नियुक्ति की मांग उठायी,  इस पर निदेशक ने उन्‍हें आश्‍वस्‍त किया कि इस पर विचार किया जायेगा।  इस कार्यक्रम में नर्सेज संघ अध्यक्ष अमित शर्मा,  डीन धर्मेंद्र सोनी, अनुग्रह, अमित कुमार,  प्रियांशु गुप्ता एवं अन्य नर्सेज भी उपस्थित रहे।