Saturday , August 20 2022

कोरोना वायरस : केजीएमयू में स्‍थापित किया गया 24 घंटे कार्य करने वाला कंट्रोल रूम

-जांच व उपचार से संबंधित जानकारी के लिए हर समय मौजूद रहेगा एक संकाय सदस्‍य
-डॉ सर्वेश कुमार, डॉ पवित्र रस्तोगी, एवं डॉ सौम्येन्द्र विक्रम सिंह, बनाये गये प्रभारी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय में कोरोना कंट्रोल रूम की स्‍थापना की गयी है। इसका उद्देश्‍य सरकार द्वारा बनाये नोडल सेंटर्स के साथ समन्‍वय स्‍थापित कर कोरोना के खिलाफ प्रभावी ढंग से लड़ाई लड़ी जा सके। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्य करेगा, तथा एक संकाय सदस्य इस सेंटर पर तैनात रह कर आमजन को कोरोना संक्रमण की जांच व उपचार से संबंधित जानकारी प्रदान करेगा।

केजीएमयू से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार यह निर्णय आज 27 मार्च को टास्‍क फोर्स की बैठक में लिया गया। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के सामने कोरोना कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। इस कंट्रोल रूम में डॉ सर्वेश कुमार, फार्माकोलॉजी विभाग, डॉ पवित्र रस्तोगी, पेरियोडोंटिक्स विभाग एवं डॉ सौम्येन्द्र विक्रम सिंह, प्रास्थोडोंटिक्स विभाग को प्रभारी नामित किया गया है।

इस कंट्रोल रूम में तैनात सभी संकाय सदस्यों ने इसको कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एक आवश्यक निर्णय बताया। इस अवसर पर डॉ पवित्र रस्तोगी, पेरियोडोंटिक्स विभाग ने बताया कि कोरोना कंट्रोल रूम की समस्त टीम सामूहिक रूप से कार्य करते हुए आमजन मानस को कोरोना संक्रमण की जांच एवं उपचार से संबंधित सतत जानकारियां प्रदान करेंगे साथ ही आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक भी करेंगे।

इसके साथ ही केजीएमयू हेल्‍पलाइन नम्‍बर मोबाइल 9415007710 तथा लैंडलाइन 0522-2257352 भी जारी किये गये हैं।