Monday , November 28 2022

कोरोना वायरस : केजीएमयू पहुंचे आगरा के 13 और नमूने, सभी की रिपोर्ट निगेटिव

-केजीएमयू में भर्ती लखनऊ के संक्रमित दोनों मरीजों की हालत नियंत्रण में
-एक नमूना लखनऊ का भी निकला निगेटिव, रामपुर वाले की जांच बाकी

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। कोरोना वायरस की जांच के लिए बनाये गये किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के केंद्र पर सोमवार को जांच के लिए कुल 15 नमूने आये जिनमें 13 आगरा से तथा एक-एक लखनऊ और रामपुर से आया है। इनमें 14 की रिपोर्ट आ गयी है और वे सभी निगेटिव हैं, रामपुर वाले व्‍यक्ति की जांच अभी प्रक्रिया में है, उसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्‍ता डॉ सुधीर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि सोमवार की स्थिति की बात करें तो दो मरीज जो कोरोना वायरस के संक्रमित केजीएमयू में भर्ती हैं, दोनों की हालत कंट्रोल में है, जबकि आठ कोरोना वायरस के लक्षणों वाले संदिग्‍ध मरीज भर्ती हैं।

उन्‍होंने बताया कि आगरा से आये 13 नमूनों में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, इसके अलावा लखनऊ के एक व्‍यक्ति का नमूना आया था, उसकी रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है, सिर्फ रामपुर से आये नमूने की जांच प्रकिया अभी पूरी नहीं हुई है, इसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

रेपसोडी अगले आदेशों तक स्‍थगित 

इस बीच केजीएमयू के चीफ प्रॉक्‍टर प्रो आरएएस कुशवाहा ने एक विज्ञप्ति के माध्‍यम से सूचित किया है कि केजीएमयू में आगामी 23 मार्च से प्रस्‍तावित वार्षिक समारोह ‘रेपसोडी’ को वर्तमान में कोरोना वायरस को लेकर चल रहे हालातों के मद्देनजर अगले आदेशों तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।