डॉ श्‍याम स्‍वरूप की मौत के बाद अब तक बेटे-बहू-पौत्री को भी कोरोना

-ओमेक्स सिटी नया हॉट स्पॉट, कैसरबाग हॉट स्पॉट से बाहर

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ।  कोरोना संक्रमित बलरामपुर अस्पताल के पूर्व निदेशक और रेडक्रास सोसाइटी के महामंत्री डॉ.श्याम स्वरूप की मृत्यु उपरांत, उनके पुत्र के बाद, रविवार को बहु और पोती में भी संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है। यह परिवार ऐशबाग में रहता है, वर्तमान में उनके परिवार में तीन लोग संक्रमित हैं। इसके अलावा गोमती नगर स्थित ओमेक्स सिटी के संक्रमित व्यक्ति के संपर्की एक पुरुष और उनकी दो पुत्रियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा सिकन्दराबाद में एक गर्भवती महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित मरीजों को लोकबन्धु कोविड हास्पिटल में भर्ती करा दिया गया है।

सीएमओ डॉ.नरेन्द्र अग्रवाल के अनुसार राजधानी में संक्रमण का क्रम संपर्कियों में पाया जा रहा है। इसलिए संक्रमित मरीजों के घर वालों एवं उनके संपर्कियों की सूची बनाकर सैंपल लिये जा रहे हैं। कोरोना संक्रमित डॉ.श्याम स्वरूप के परिवार में बढ़ रहे रोगियों के संबन्ध में उन्होंने बताया कि उनके परिवार और संपर्कियों के सैंपल लिये गये थे, जिनमें केवल दो में पुष्टि हुई है। उन्हें भी लोकबन्धु में शिफ्ट कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि तिलकनगर मार्ग, सिकन्दराबाद निवासी गर्भवती महिला ने रूटीन चेकअप में प्राइवेट लैब में कोविड टेस्ट कराया था, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसे लोकबन्धु अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि ओमेक्स रेजीडेंसियल सिटी में बीते दो दिनों से चार मरीज बढ़ रहें हैं, इसलिये उक्त क्षेत्र को नया हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। कैसरबाग में बीते 21 दिनों से मरीज नहीं मिले हैं, इसलिये उसे हाटस्पॉट से हटा दिया गया है। राजधानी में अभी भी 13 हॉट स्पाट हैं। मरीजों की संख्या 452 पहुंच चुकी है।