कोरोना : यूपी में हालात चिंताजनक, 24 घंटों में 15 मरे, 371 नये मरीज

-गौतम बुद्ध नगर में 31, कानपुर में 29 नये रोगी, मेरठ में तीन की मौत

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोविड-19 का कहर जारी है। उत्‍तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में 15 मौतें होने का समाचार है, वहीं 371 नए संक्रमित रोगियों का पता चला है। इस तरह से राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 245 पहुंच गया है, जबकि कुल संक्रमित होने वाले व्यक्तियों का आंकड़ा भी 9237 हो गया है।

संक्रामक रोग विभाग के उत्तर प्रदेश कंट्रोल रूम से प्राप्त बुलेटिन के अनुसार 3 जून की शाम से 4 जून की शाम चौबीस घंटों में हुई 15 मौतों मैं मेरठ में तीन, आगरा में दो, गाजियाबाद में दो, फिरोजाबाद में तीन, बुलंदशहर में दो, आजमगढ़ में एक, प्रतापगढ़ में एक तथा बलरामपुर में एक मौत होने की खबर है।

कोरोना से ग्रस्त रोगियों की बात करें तो इस अवधि में गौतम बुद्ध नगर में सबसे ज्यादा 31 मरीजों का पता चला है, जबकि कानपुर नगर में 29, आगरा में 10, मेरठ में 17, लखनऊ में 14, गाजियाबाद में 16, सहारनपुर में तीन, फिरोजाबाद में सात, मुरादाबाद में छह, वाराणसी में 13, जौनपुर में 14, बस्ती में 11, बाराबंकी में एक, अलीगढ़ में छह, हापुड़ में पांच, सिद्धार्थनगर में दो, अयोध्या में 11, गाजीपुर में पांच, अमेठी में नौ, आजमगढ़ में दो, बिजनौर में दो, प्रयागराज में दो, संभल में चार, संत कबीर नगर में 13, प्रतापगढ़ में दो, मथुरा में एक, सुल्तानपुर में एक, गोरखपुर में तीन, मुजफ्फरनगर में तीन, देवरिया में 11, लखीमपुर खीरी में दो, गोंडा में एक, अंबेडकरनगर में चार, इटावा में छह, हरदोई में 11, महाराजगंज में एक, कन्नौज में पांच, पीलीभीत में एक, शामली में तीन, जालौन में तीन, सीतापुर में एक, भदोही में तीन, झांसी में तीन, चित्रकूट में 12, मैनपुरी में चार, फर्रुखाबाद में चार, बागपत में 18, औरैया में तीन, श्रावस्ती में पांच, एटा में एक, बांदा में दो, मऊ में 7, चंदौली में एक, कानपुर देहात में एक, शाहजहांपुर में 5, कुशीनगर में 7 और हमीरपुर में 3 नए मरीजों के संक्रमित होने की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार इस अवधि में 185 मरीज रोगमुक्‍त होने के बाद डिस्चार्ज होकर अपने घर गए जबकि अब तक कुल हुए टेस्ट की बात करें तो 330663 मरीजों की जांच की गईं है, इनमें 318562 लोगों की रिपोर्ट नि‍गेटिव आई है, प्रदेश में मौजूदा समय में जिन रोगियों का इलाज हो रहा है उनकी संख्या 3553 है।