Saturday , October 14 2023

लखनऊ में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, सीएम हेल्‍पलाइन के 27 कर्मियों सहित 40 नये मरीज मिले

-सीएम हेल्‍पलाइन के कुल संक्रमित कर्मियों की संख्‍या पहुंची 80

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या अब घबराने की स्थिति में पहुंच चुकी है। वायरस ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में दस्तक दे दी है, जिसकी वजह से उक्त क्षेत्रवासियों में दिक्कतों के साथ घबराहट बढ़ चुकी है। सोमवार को राजधानी में 40 नये मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, इसमें 27 मरीज सीएम हेल्पलाइन कार्यालय के हैं, जहां पूर्व के 53 मरीजों की संख्या बढ़कर 80 पहुंच गई है। इसके अलावा 13 अन्य मरीज, शहर के आशियाना, जानकीपुरम, लालकुआं, राजाजीपुरम आदि विभिन्न क्षेत्रों के हैं, जहां कोरोना संक्रमण की दस्तक से, क्षेत्रीय जनमानस में चिंता की लकीरें बढ़ चुकी हैं। मरीजों की संख्या के आधार पर तीन नये क्षेत्रों को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है, वहीं बीते 21 दिनों में मरीज न मिलने की वजह से दारोगा खेड़ा और मोनार्च अपार्टमेंट न्यू हैदराबाद को कंटेंटमेंट जोन से बाहर करने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा है। इसके बाद राजधानी में कंटेन्मेंट जोन 26 बचेंगे।

सीएमओ डॉ.नरेन्द्र अग्रवाल के अनुसार, सीएम हेल्पलाइन में मरीजों के बढ़ऩे का सिलसिला लगातार जारी है। इनमें से तमाम मरीज पूर्व में संक्रमित मरीजों के परिवार के हैं। आज संक्रमित 40 मरीजों में 17 महिलाएं हैं। उन्होंने बताया कि जानकी पुरम क्षेत्र में सेक्टर आई अलीशा नगर, आशियाना एलडीए कॉलोनी पराग डेरी में एक ही परिवार के तीन लोग समेत चार में और सुरेंद्र नगर से तीन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद इन्हें कंटेंमेंन्ट जोन में डाल दिया है।

इसके अलावा राजाजीपुरम, सेक्टर एस में एक महिला, कैंपवेल रोड से एक और लालकुआं निवासी एक मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है। विभिन्न क्षेत्रों में संक्रमण की दस्तक होने से स्थानीय नागरिकों के साथ ही जनपदवासियों में दहशत फैल गई है। हर परिवार, फिक्रमंद है, खुद को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिये। वहीं सीएमओ डॉ.अग्रवाल ने बताया कि आज एक मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया है।