टीवी कलाकार गुनगुन और मेकअप आर्टिस्‍ट येशा के बीच प्रतिभागियों ने दिखाया अपना हुनर

-सुरुचि मेकअप स्‍टूडियो एंड ऐकेडमी ने आयोजित किया सेमिनार व मेकअप प्रतियोगिता

-पांच दर्जन कोरोना वॉरियर्स को दिया गया प्राइड ऑफ अवध सम्‍मान

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। चकाचौंध से भरी फैशन की दुनिया में अपना हुनर दिखाने का हक समाज के प्रत्‍येक वर्ग को है, सामान्‍यत: निर्बल वर्ग अपनी आर्थिक स्थिति के चलते अपनी कला को निखार पाने में असमर्थ रहता है क्‍योंकि बड़े-बड़े संस्‍थानों और विशेषज्ञों तक पहुंचने में असमर्थ होने के कारण उनकी संवरने और संवारने की कला दब कर रह जाती है। ऐसी ही सोच लेकर इस वर्ग के इसी हुनर को प्‍लेटफॉर्म दिया सुरुचि मेकअप स्‍टूडियो एंड ऐकेडमी ने। आज 4 फरवरी को यहां सिलवेट होटल में मशहूर मेकअप आर्टिस्‍ट यशा सिंह और टीवी एक्‍ट्रेस गुनगुन उपरारी की उपस्थिति में सुरुचि मेकअप स्‍टूडियो एंड ऐकेडमी ने मेकअप पर सेमिनार, मेकअप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर कोविड काल में फ्रंटलाइन पर रहकर कार्य करने वाले कोरोना वॉरियर्स को प्राइड ऑफ अवध अवॉर्ड से सम्‍मानित भी किया गया।

देखे वीडियो -फि‍ल्‍मों में नहीं आना चाहती है टीवी एक्‍ट्रेस गुनगुन उपरारी

सुबह 11 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत टैलेंट कम्पटीशन एंड मेकअप प्रतियोगिता से शुरू हुई, प्रतियोगिता में ज्यूरी डेस्क पर मेकअप अर्टिस्ट अंकित और मॉडल रानी श्रीवास्तव ने  प्रतिभागियों के हुनर को परखा। प्रतियोगिताओं में लखनऊ समेत कानपुर, बहराइच, फैजाबाद, सुल्तानपुर और बाराबंकी आदि जनपदों से आई 28 ब्‍यूटीशियंस ने विभिन्‍न मॉडल्स का मेकअप किया।

सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में अहमदाबाद से आई मेकअप आर्टिस्ट येशा सिंह और सुरुचि मिश्रा ने सेमिनार में करीब 150 युवतियों को चकाचौंध भरी दुनिया में खुद को कैसे संवारें और कम कीमत में अपने चेहरे को अधिक सुन्दर बना सकने की तकनीक समझाई। सेमिनार की आयोजक रितिका मिश्रा ने बताया कि सेमिनार का आयोजन आत्मनिर्भर भारत निर्माण में छोटा प्रयास है, सेमिनार में गरीब और सामान्य वर्ग की युवतियों को आमंत्रित किया गया है, जो कि आर्थिक रूप से कमजोर होती हैं तथा मेकअप की महंगी तकनीक व कॉस्मेटिक आदि पर खर्च वहन नही कर सकती हैं।  ऐसी स्थिति में ये युवतियां समाज की मुख्य धारा से अलग-थलग रहती हैं, इस सेमिनार के माध्यम से उन सभी युवतियों को नि:शुल्क ब्‍यूटीशियन कोर्स कराया  गया है, ताकि ये युवतियां खुद के साथ, उक्त पेशे में खुद को उतार कर आत्मनिर्भर बन सकें।

देखें वीडियो-लखनऊ में आयोजित मेकअप प्रतियोगिता और सेमिनार में भाग लेने आयीं मशहूर मेकअप आर्टिस्‍ट येशा सिंह


इसके बाद मुम्बई से गुनगुन उपरारी ने केजीएमयू के ट्रॉमा सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रो.संदीप तिवारी और आनंदी वाटर पार्क के मैनेजिंग डाइरेक्‍टर राहुल गुप्ता के साथ मिलकर,  वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर में समाज में जनसेवा का सराहनीय कार्य करने वाले कोरोना वॉरियर्स को प्राइड ऑफ अवध अवॉर्ड से सम्मानित किया। सम्मान पाने वालों में डिम्पल दत्ता, गुंजन वर्मा, राजश्री नीरज, राकेश श्रीवास्तव, आलोक राजा, अनूप मिश्रा अपूर्व, मधु तिवारी व नीलू त्रिवेदी सहित पांच दर्जन प्रमुख समाजसेवी रहे।

देखें वीडियो- सुरुचि ने कहा, पहली बार किये प्रयास की सफलता से अभिभूत हूं

इस अवसर पर आयोजित टैलेंट कम्‍प्‍टीशन एंड मेकअप प्रतियोगिता में प्रथम स्‍थान बाराबंकी के एलीजा ब्‍यूटी सैलून की एलीजा को मिला जबकि फर्स्‍ट रनरअप रहीं मिर्जापुर से आयी योर ब्‍यूटी सैलून की सुनीता यादव तथा  सेकेंड रनरअप सुल्‍तानपुर के लेडी केयर ब्‍यूटी सैलून की रंजना रहीं। द्वितीय व तृतीय प्राप्त करने वाली ब्‍यूटीशियंस को भी सम्मानित किया गया, जबकि प्रथम स्‍थान की विजेता को 28 फरवरी को लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में बॉलीवुड की अदाकारा महिमा चौधरी द्वारा सम्‍मानित किया जायेगा।

ऐलीजा, सुनीता और रंजना

इसके बाद अंत में रन-वे मॉडलिंग कार्यक्रम में कैटवॉक का आयोजन हुआ, जिसमें विभिन्‍न जनपदों से आईं मॉडल्स के साथ ही शहर की गैर मॉडल युवतियों ने भी कैटवॉक किया। कार्यक्रम का संचालन कर रही चेतना द्विवेदी ने बताया कि सामान्य युवतियों को कैटवॉक का प्रशिक्षण दिया गया और फिर उन्हें रन-वे पर उतारा गया,  युवतियों में उत्साह वर्धन हुआ और उनका टैलेंट लोगों के सामने आया।

देखें वीडियो-कुछ प्‍यारे से अंदाज से अंकिता ने की मेकअप शो को सफल बनाने की अपील

कार्यक्रम के सह संयोजक हर्षित शर्मा ने बताया कि यह संजय और पवन के आर्थिक सहयोग से आयोजित कार्यक्रम सुरुचि मेकअप स्टूडियो द्वारा आत्‍मनिर्भर भारत निर्माण की दिशा में पहला कार्यक्रम है, प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले सभी मॉडल्स का प्रोफेशनल्स द्वारा पोर्टफोलियो तैयार किया गया है। विनर प्रतिभागियों को पोर्टफोलियो दिया जायेगा। कार्यक्रम के आयोजक आशीष मिश्र ने बताया कि आज की प्रतियोगिता की प्रथम विनर को 28 फरवरी को सुरुचि मेकअप स्टूडियो द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सिने स्टार महिमा चौधरी द्वारा पुरुस्कृत किया जायेगा।