फैजाबाद, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद व शाहजहांपुर के मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य फरवरी तक हर हाल में पूरा करें

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान दिए निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने निर्माणाधीन फैजाबाद, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद व शाहजहांपुर के मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य फरवरी 2019 तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता एवं समय सारिणी का अनुपालन भी किया जाय.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने यह निर्देश यहां चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में केन्द्र सहायतित परियोजना (फेज-1) के तहत मेडिकल कालेजों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा के दौरान दिए. उन्होंने कहा कि आम जनता को गम्भीर रोगों के उपचार एवं उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए फैजाबाद, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद व शाहजहांपुर जनपदों में मेडिकल कालेजों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को टाइमटेबुल के हिसाब से निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि निर्माणाधीन मेडिकल कालेजों के बन जाने से आस-पास के क्षेत्रों के लोगों को बड़े शहरों में इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा इससे धन व समय दोनों की बचत होगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य हर हाल में फरवरी, 2019 में पूर्ण कर लिये जाये।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डा0 रजनीश दुबे, विशेष सचिव शमीम अहमद खान, महानिदेशक डा0 केके गुप्ता, समस्त राजकीय मेडिकल कालेजों के प्राचार्य व नोडल अधिकारी तथा सम्बन्धित जिला चिकित्सालयों के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।