Saturday , November 4 2023

सीएचओ के लॉयल्टी बोनस, वेतन विसंगति सहित कई मुद्दों पर बनी सहमति, फिलहाल आंदोलन स्थगित

-मिशन निदेशक की अध्यक्षता में कर्मचारी नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद तल्काल प्रभाव से लिया गया आंदोलन स्थगित करने का फैसला

सेहत टाइम्स

लखनऊ। कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ ) के लॉयल्टी बोनस, वेतन विसंगति सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मिशन निदेशक के साथ हुई बैठक में सहमति बनने के बाद संयुक्त एनएचएम कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश / भारतीय मजदूर संघ के संरक्षण में ACHOUP के द्वारा चलाया जा रहा शांति पूर्ण आंदोलन कुछ समय के लिए स्थगित किया जा रहा है।

यह जानकारी संयुक्त एनएचएम कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय ने देते हुए बताया कि आज 4 नवम्बर को प्रदेश के सीएचओ की बोनस, वेतन, बीमा, स्थानांतरण बिंदुओं को लेकर संयुक्त एनएचएम कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय के नेतृत्व में एसोसिएशन ऑफ़ कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष हिमालय एवं अन्य प्रतिनिधि मंडल के साथ मिशन निदेशक की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में जिन बिंदुओं पर चर्चा होने के बाद सहमति बनी उनमें 1-लॉयल्टी बोनस के लिए केंद्र सरकार को पत्र जारी कर दिया है जल्दी ही मिलने की संभावना है। इसी प्रकार 2-वेतन विसंगति- बैच 2018 के 500 रुपये एरियर के साथ मिलने के लिए जल्दी ही पत्र जारी होगा। इसके अलावा 3-बिहार सरकार की तर्ज पर पीबीआई को सैलरी में मर्ज करने की सहमति बनी। 4-स्थानांतरण नीति में म्यूच्यूअल के आधार पर किये जाने पर सहमति बनी है। 5-बीमा पॉलिसी के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है जल्दी ही समस्त NHM संविदा कर्मचारियों को मिलेगा। 6- नियमितीकरण के लिए सरकार से बात करने को कहा गया है सरकार की सहमति के अनुसार कार्यवाही होगी तथा 7- अग्रिम नियमित नर्सिंग भर्तियों में सीएचओ को भी बोनस अंक प्रदान किये जाएंगे।

योगेश ने बताया कि प्रदेश के सभी सीएचओ से अनुरोध किया गया है कि आज रात ही मेला प्लालिंग एवम मेला रिपोर्ट कर दें तथा सोमवार से अपने सभी ऑनलाइन कार्य पूर्व की तरह पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी तथा कड़ी मेहनत से करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.