Saturday , November 26 2022

गणतंत्र दिवस पर बच्‍चों ने ली पब्‍जी न खेलने की शपथ

-सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों के साथ समारोहपूर्वक मनाया गया गणतंत्र दिवस

लखनऊ/नयी दिल्‍ली। लगातार ऑनलाइन गेम से बच्चों के बिगड़ते भविष्य को देखते हुए गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्‍य पर पब्जी सहित अनेक ऑनलाइन गेम बच्चों को न खेलने की शपथ दिलाई गयी।

जारी विज्ञप्ति के अनुसार अपनी नवचेतना युवा सोसाइटी के अध्यक्ष विनोद नरवाल की ओर से पश्चिम विहार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें भारतीय गौरव अवार्ड 2020 से समाजसेवियों को सम्मानित किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुस्कान के के मेमोरियल टेस्ट की चेयरपर्सन, प्रसिद्ध कलाकार गायक अर्पिता बंसल,एंग्री मैन का खिताब पा चुके व नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा, गुलफाम अहमद, अख्तर खान, गायिका अर्चना मैरी, गोपिका धूपर (सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट) सहित अनेक हस्तियों को सम्मानित किया गया।

देखें बच्‍चों को दिलायी गयी शपथ

इस अवसर पर अर्पिता बंसल व परमजीत सिंह पम्मा ने कहा लगातार बच्चों पर ऑनलाइन गेम बुरा असर डाल रहे हैं इसकी आए दिन कोई न कोई खबर आती रहती है। कई बच्चे तो इसी कारण डिप्रेशन में चले गए और अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं और यहां तक कि‍ कई ने अपने परिवार के ऊपर पब्जी खेलने से मना करने पर लेने पर हमला कर दिया इसके लिए सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए।

इस अवसर पर विनोद नरवाल, प्रवीण खान, करीम खान ने बताया कि हमारा लक्ष्य बच्चों को संस्कृति से जोड़ना और विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वालों को सम्मानित करना है इसलिए हमारी संस्था समय-समय पर ऐसे कार्य करती रहती है और झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे बच्चों को खेल, संगीत, नृत्य जैसी चीजों से जोड़ती है जिससे बच्चे गलत व नशे की राह पर न जाए।

इस अवसर पर अर्पिता बंसल के गाये गीतों ने माहौल को और सुहाना बना दिया और बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम किया।