Tuesday , November 16 2021

पप्पू की मदद के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बढ़ाया हाथ

कैंसरग्रस्‍त पत्‍नी के इलाज के लिए तुरंत दिये जायेंगे छह लाख रुपये

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पगड़ी बनाने वाले पप्पू की मदद के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मदद का हाथ बढ़ाया है। उसकी कैंसरग्रस्‍त पत्‍नी के इलाज के लिए मुख्‍यमंत्री के विवेकाधीन कोष से उसे करीब छह लाख रुपए पहले उपचार के लिए दिए जाएंगे। लखनऊ के जिलाधिकारी ने सर्वे कराकर पूरी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। अफसरों का कहना है जल्द ही सीएम राहत कोष से मिलने वाली राशि मरीज के खाते में भेज दी जाएगी।

 

आपको बता दें कि शास्त्रीनगर खजुआ के आनंद प्रकाश उर्फ पप्पू का छोटा कारखाना है। वह पगड़ी बनाता है। उसकी 30 वर्षीय पत्नी रंजिता चार माह से बीमार थी। पहले इधर-उधर इलाज कराया पर कोई फायदा न मिला। हालत गंभीर होने पर उसे बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से केजीएमयू रेफर कर दिया गया। यहां उसे ब्लड कैंसर की पुष्टि हुई। पप्पू का कहना है कि डॉक्टरों ने लंबा इलाज चलने की बात कही है। ऐसे में अब बिना मदद पत्नी का इलाज करवाना उसके लिए संभव नहीं है।

पप्पू ने प्रधानमंत्री-मुख्‍यमंत्री से मदद की गुहार लगाई थी। सीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। पप्पू की मदद के लिए डीएम कार्यालय से अफसरों की टीम ने केजीएमयू के हिमेटोलॉजी विभाग में सर्वे करके मरीज का हाल लिया। पूरे मामले की रिपोर्ट डीएम को भेजी है। डीएम ने रिपोर्ट शासन को भेज दी है। अफसरों का कहना है कि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से करीब छह लाख रुपए उसे पहले मिलेंगे, जिससे मरीज का इलाज होगा। पप्पू ने इस मदद के लिए सीएम का आभार जताया है।