Monday , July 19 2021

कोविड काल में स्‍थगित हुए मुख्‍यमंत्री आरोग्‍य मेले की फि‍र से शुरुआत

-फर्रुखाबाद के प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर मुख्‍यमंत्री योगी ने किया दूसरे चरण का उद्घाटन

-43,213 लोगों के कोविड के लिए किया गया एंटीजन टेस्ट, 31 निकले पॉजिटिव

योगी आदित्यनाथ

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के दूसरे चरण की आज सभी जिलों में शुरुआत कर दी गई। इसका उद्घाटन आज फर्रुखाबाद जिले में स्थित संकिसा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया गया। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष 2 फरवरी 2020 को शुरू किए गए मुख्यमंत्री आरोग्य मेले को वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते स्थगित कर दिया गया था।

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि‍ मेले के दूसरे चरण का आयोजन कोरोना वायरस से बचाव के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया गया। उन्होंने बताया कि पूर्वान्‍ह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किए गए मेलों में जन सामान्य को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में अवगत कराते हुए इसके सामान्य लक्षणों के बारे में भी बताया गया। इसके अतिरिक्त सभी रोगियों एवं उनके साथ आए परिजनों को यह भी बताया गया कि कोरोना वायरस की जांच एवं उपचार की सुविधाएं चिकित्सालयों में उपलब्ध हैं।

उन्होंने बताया लोगों से लाउडस्पीकर के माध्यम से यह अपील की गई कि बुखार, खांसी, जुकाम तथा सांस फूलने की शिकायत होने पर तुरंत जांच एवं इलाज के लिए नजदीकी ‘मेरा कोविड केंद्र’ से तुरंत संपर्क कर सेवाएं प्राप्त करें, इसके साथ ही कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग, 2 गज की दूरी का नियम एवं बार-बार साबुन से हाथ धोने की भी अपील की गई। उन्होंने बताया कि आज आयोजित हुए मेलों में 43,213 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए जिसमें 31 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। आज हुए मेलों में कुल 2,62,701 रोगी लाभान्वित हुए, इनमें 6,214 गंभीर रोगियों को उच्च चिकित्सालयों में संदर्भित किया गया तथा 24,870 गोल्डेन कार्ड वितरित किए गए। मेलों में कुल 8,625 चिकित्सक तथा 35,993 पैरामेडिकल स्टाफ ने अपनी सेवाएं दीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com